कनाडा की सिटिजनशिप और भारत से प्रेम पर अक्षय कुमार की सफाई

सोशल मीडिया यूजर्स खिलाड़ी कुमार को इसलिए ट्रोल कर रहे थे, क्योंकि देशभक्ति का दम भरने वाले अभिनेता भारतीय नागरिक ही नहीं हैं.

मुंबई: बॉलीवुड के एक्शन स्टार अक्षय कुमार ने कैनेडाई नागरिकता को लेकर हो रही आलोचनाओं और ट्रोलिंग से घिरने के बाद चुप्पी तोड़ी है. अक्षय कुमार ने दावा किया है कि उन्होंने यह बात कभी नहीं छिपाई कि उनके पास कैनेडाई पासपोर्ट है.

पहली बार अपनी नागरिकता को लेकर बात करते हुए अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पर लिखा, “मुझे ये समझ नहीं आता कि मेरी नागरिकता को लेकर इतनी नकारात्मक माहौल क्यों बनाया जा रहा है? मैंने कभी इस बात को ना तो छिपाया और ना ही मना किया कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है. ये भी सच है कि मैं पिछले सात साल से कनाडा नहीं गया हूं.”

इसके आगे अक्षय ने लिखा, “मैं भारत में ही काम करता हूं और भारत में ही टैक्स देता हूं. इन सालों में मुझे भारत को लेकर अपना प्यार साबित करने की कोई जरुरत नहीं पड़ी. वहीं मैं इस बात से भी काफी निराश हूं कि मेरे नागरिकता वाले मुद्दे को बेवजह का विवाद बनाने की कोशिश की जाती रही है, जो कि पूरी तरह से एक पर्सनल, लीगल, गैर-राजनीतिक मुद्दा है, जो किसी के लिए भी मायने नहीं रखना चाहिए.

“आखिर में, मैं ये कहना चाहता हूं कि मैं उन सभी मुद्दों पर अपनी तरफ से काम करता रहूंगा जो मेरे दिल के करीब हैं और भारत को बेहतर और ताकतवर बनाने के लिए अपनी तरफ से छोटे-छोटे योगदान करता रहूंगा.”

अक्सर अपनी देशभक्ति जाहिर करने वाले खिलाड़ी अक्षय कुमार को इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल होना पड़ा. सोशल मीडिया यूजर्स खिलाड़ी कुमार को इसलिए ट्रोल कर रहे थे, क्योंकि देशभक्ति का दम भरने वाले अभिनेता भारतीय नागरिक ही नहीं हैं.

ऐसी कई खबरें सामने आईं, जिनमें ये दावा किया गया कि अक्षय कुमार के पास भारतीय नागरिकता नहीं है और वे कैनेडाई नागरिक है. यही कारण रहा, जिसके कारण अक्षय कुमार देश में चल रहे लोकसभा चुनावों में मतदान नहीं कर सके.

बी-टाउन के बड़े-बड़े सितारे अपने परिवार के साथ मुंबई के विभिन्न पोलिंग बूथ पर अपना मतदान देने पहुंचे तो वहीं दूसरी ओर अभिनेत्री और अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना अकेले ही वोट डालने पहुंची थी. इसके बाद कई लोगों ने अक्षय को ट्रोल करना शुरू कर दिया था.

वहीं कुछ दिन पहले मुंबई में एक फिल्म की स्क्रीनिंग से लौट रहे अक्षय कुमार से एक रिपोर्ट ने पूछ लिया था कि पोलिंग बूथ पर आपकी एबसेंस से हुई आलोचना पर आपका क्या रिएक्शन है. अक्षय से इस सवाल का जवाब देते न बना और उन्होंने हंसते हुए रिपोर्टर से कहा दिया ‘चलिए बेटा’ और फिर अक्षय वहां से निकल गए.