जॉन की फिल्म ‘Batla House’ पर भारी पड़ी अक्षय की ‘Mission Mangal’

पिछले साल भी दोनों अभिनेताओं की फिल्में एक ही दिन रिलीज हुई थी. हालांकि अब देखना होगा कि क्या पिछले साल की तरह कमाई के मामले में अक्षय आगे निकल जाएंगे या इस बार जॉन बाजी मार ले जाएंगे.

इस बार 15 अगस्त पर बॉलीवुड की 2 बड़ी फिल्में रिलीज हुईं. एक है अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’, तो वहीं दूसरी है उन्हीं के दोस्त जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस.’ इन दोनों अभिनेताओं की फिल्में एक सीरियल सब्जेक्ट पर बेस्ड है.

फिल्म ‘मिशन मंगल’, मंगल ग्रह पर भारत के स्पेस मिशन की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू, नित्या मेनन अहम किरदार में है. फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने पहले दिन ताबड़तोड़ कमाई कर सभी का दिल जीता है. यह फिल्म अक्षय की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मी बन गई है, जिसने रिलीज के पहले ही दिन 27 से 28 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

वहीं ‘बाटला हाउस’ साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए विवादित एनकाउंटर पर आधारित है. इस फिल्म को लेकर माहौल भी गर्म है. निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जॉन अब्राहम के साथ मृणाल ठाकुर, रवि किशन और नोरा फतेही लीड रोल में हैं. ‘बाटला हाउस’ पहले दिन Rs 13 से 14 करोड़ रुपये के बीच कमाई कर चुकी है.

‘बाटला हाउस’ को वास्तविक घटना पर आधारित होने की वजह से कानूनी अड़चन का सामना करना पड़ा. इस एनकाउंटर से जुड़े दो आरोपियों ने फ़िल्म की रिलीज़ रोकने के लिए एक याचिका दायर की थी, जिसे दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था. हालांकि फिल्म मेकर्स को Disclaimer लगाने के साथ कुछ सीन्स हटाने के निर्देश दिए गए थे.

साल 2018 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही जॉन की ‘सत्यमेव जयते’ और अक्षय की ‘गोल्ड’ रिलीज हुई थी. ‘गोल्ड’ ने जहां लगभग 108 करोड़ का कलेक्शन किया था. वहीं ‘सत्यमेव जयते’ ने लगभग 90 करोड़ का कलेक्शन किया था. दोनों दोस्त एक बार फिर बॉक्स ऑफिस अखाड़े में एक साथ खड़े हैं. हालांकि अब देखना होगा कि क्या पिछले साल की तरह कमाई के मामले में अक्षय आगे निकल जाएंगे या इस बार जॉन बाजी मार ले जाएंगे.

 

यह भी पढ़ें-    छिपाए नहीं छिप रही पाकिस्‍तान की खिसियाहट, अब दिए भारतीय फिल्‍मों की CD जब्‍त करने के आदेश

‘मेरे पिता भारत में पैदा हुए और भारत में ही मरे’, पाकिस्तानी ट्रोलर को अदनान का जवाब