ट्रैफिक पुलिस ने सिग्नल पर लगाई LED लाइट, अमिताभ बोले- सुपर आइडिया

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि इन एलईडी स्ट्रिप लाइटों को लगे दो दिन हो चुके हैं. हमने दिन के समय में भी सुधार देखा है.

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में यातायात पुलिस ने यात्रियों की सुविधा के लिए सड़कों पर एलईडी लाइट लगाई है. यातायात पुलिस के इस पहल की खूब तारीफ हो रही है. लोग सोशल मीडिया पर इसकी काफी सराहना कर रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि देश की अन्य सड़कों पर भी एलईडी लाइट का इस्तेमाल किया जाना चाहिए.

‘बेहतरीन और सबसे प्रभावी’
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन ने भी इसकी तारीफ की है. अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट से इसका वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा, “यह एक बेहतरीन तरीका है और सबसे प्रभावी भी.”

‘यात्रियों को सिग्नल तोड़ते देखा है’
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार ने इस पहले को लेकर कहा कि ‘हमने कई यात्रियों को सिग्नल तोड़ते देखा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए, हमने पायलट आधार पर ट्रैफिक जंक्शनों पर स्टॉप लाइन पर एलईडी स्ट्रिप लाइटें लगाई हैं.’

उन्होंने कहा, “जब लाल रंग की लाइट जलेगी तो यात्री सचेत हो जाएगा और उस वक्त उसे पार करने की कोशिश नहीं करेगा. इस दौरान पैदल चलने वाले यात्रियों को सड़क पार करने में मदद मिलेगी, क्योंकि हमने कई ट्रैफिक सिग्नलों पर देखा है कि यात्री गाड़ी लेकर जेबरा क्रासिंग पर आ जाते हैं.’


‘सुधार देखने को मिला है’
अनिल कुमार ने कहा, “इन एलईडी स्ट्रिप लाइटों को लगे दो दिन हो चुके हैं. हमने दिन के समय में भी सुधार देखा है. हमें जनता से भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. आने वाले दिनों में हम इसे अन्य ट्रैफिक सिग्नलों पर भी लगाने जा रहे हैं.”

ये भी पढ़ें-

नितिन गडकरी के निर्वाचन को मिली चुनौती, नाना पटोले ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

MP: समय पर नहीं आई एंबुलेंस, महिला ने रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म

राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी को मिली पैरोल, 27 साल से है जेल में बंद