अमिताभ बच्चन ने क्यों कहा ‘नहीं बनूंगा पाकिस्तानी’?

बिग बी ने हाल ही में हॉलीवुड फिल्म में मिले ऑफर को यह कहकर नकार दिया कि फिल्म में उन्हें पाकिस्तानी रोल अदा नहीं करना है.

नई दिल्ली: बॉलीवुड के बिग फेम अमिताभ बच्चन की अदाकारी का हर कोई कायल है. यही नहीं बच्चन साब के अभिनय का डंका देश के बाहर भी गूंजता है. बिग बी की एक्टिंग से इम्प्रेस हुए हॉलीवुड डायरेक्टर ने उन्हें एक फिल्म ऑफर की थी, इस फिल्म में उन्हें पाकिस्तानी शख्स का रोल अदा करना था. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक बच्चन साब ने इस प्रोजेक्ट को करने से मना कर दिया है. इनकार की वजह भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़े हालात हैं.

रेसल पोक्यूटी ने एक फिल्म में अमित जी को पाकिस्तानी एक्टर का रोल ऑफर किया था. रेसल पोक्यूटी ऑस्कर विनर साउंड डिजानइर हैं और इस फिल्म के जरिए बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने जा रहे हैं.

रेसल ने दो साल पहले इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर अमिताभ बच्चन से बातचीत की थी. इतना ही नहीं बिग बी को दोनों देशों के बीच शांति संदेश देने वाली ये फिल्म बेहद पसंद भी आई थी. बाद में डेट्स नहीं मिल पाने की वजह से फिल्म के लिए देरी हो गई. वहीं अमित जी ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘तेरा यार हूं मैं‘  फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हो गए.

भारत और पकिस्तान के बीच बिगड़ रहे माहौल को देखते हुए बच्चन साब ने इस फिल्म में अपनी अदाकारी को दरकिनार कर दिया है. अमिताभ बच्चन ने लंबे समय तक फिल्म की डेट्स के लिए रेसल को इंतजार करवाया है, बावजूद इसके उन्होंने इस फिल्म को न करने का फैसला लिया है.

बता दें कि अमिताभ बच्चन आजकल फिल्म तेरा यार हूं मैं की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म का निर्देशन टी तमिलवनन कर रहे हैं. भूषण कुमार, ओम प्रकाश भट्ट, दिव्या खोसला कुमार, कृष्ण कुमार, सुजय शंकरवर और अमि त्रिवेदी ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है. एसजे सूर्या और राम्या कृष्णनन इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे.