रिटायर होने वाले हैं अमिताभ बच्चन, ब्लॉग में किया इशारा

अमिताभ कुछ दिन पहले तबियत खराब होने की वजह से मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में एडमिट थे. जानकारी के मुताबिक डॉक्टर्स ने अमिताभ बच्चन को घर पर आराम करने की सलाह दी थी.
amitabh bachchan retirement, रिटायर होने वाले हैं अमिताभ बच्चन, ब्लॉग में किया इशारा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री 50 सालों से ज्यादा समय हो चुका है. पांच दशकों से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने वाले शहंशाह अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में आई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. मगर अब बढ़ती उम्र और हेल्थ प्रॉब्लम्स की वजह से अमिताभ रिटायरमेंट का प्लान कर रहे हैं. उन्होंने अपने ब्लॉग में इस बात का जिक्र किया.

अमिताभ बच्चन फिलहाल ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के लिए मनाली में हैं. अपना मनाली एक्सपीरियंस शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘इस छोटी सी खूबसूरत जगह पर गाड़ी से पहुंचने में मुझे 12 घंटे लग गए. यहां रोड बहुत अच्छी नहीं हैं. साथ ही इनवायरमेंट भी अलग है. लगता है अब मुझे रिटायर होना पड़ेगा. मेरा दिमाग कहीं है और उंगलियां कुछ लिख रही हैं.’

amitabh bachchan retirement, रिटायर होने वाले हैं अमिताभ बच्चन, ब्लॉग में किया इशारा

गौरतलब है कि अमिताभ कुछ दिन पहले तबियत खराब होने की वजह से मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में एडमिट थे. जानकारी के मुताबिक डॉक्टर्स ने अमिताभ बच्चन को घर पर आराम करने की सलाह दी थी. दरअसल, बिग बी की लीवर की बीमारी जगजाहिर है. वह खुद भी कई बार कह चुके हैं कि उनका केवल 25 प्रतिशत लीवर ही काम करता है. अमिताभ बच्चन रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल जाते रहते हैं. साल 2012 में भी सर्जरी की वजह से 12 दिन के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे.

एवरग्रीन एक्टर अमिताभ आज के युवा अभिनेताओं के लिए एक प्रेरणा हैं. ऐसा कोई अवॉर्ड नहीं जो अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए न जीता हो, फिर वो चाहे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हो, फिल्मफेयर अवॉर्ड हो या भारत का सर्वोच्च सम्मान पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण क्यों न हो.
बता दें अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी हैं. अयान मुखर्जी इस फिल्म के डायरेक्टर हैं. इसके अलावा अमिताभ बच्चन की कुछ और फिल्मों के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिसमें झुंड, गुलाबो सि‍ताबो, बटरफ्लाई (कन्नड़), एबी आणि सीडी (मराठी), उयरनधा और चेहरे का नाम शामिल है.

Related Posts