‘मुश्किल बहुत है, मगर वक्त ही तो है, गुजर जाएगा…’ Covid-19 पर 3 दिन पहले बिग बी ने शेयर की कविता

Coronavirus पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को शनिवार शाम मुंबई (Mumbai) के नानावटी अस्पताल (Nanavati Hospital) में भर्ती कराया गया.
Amitabh bachchan shared poetry video, ‘मुश्किल बहुत है, मगर वक्त ही तो है, गुजर जाएगा…’ Covid-19 पर 3 दिन पहले बिग बी ने शेयर की कविता

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर पर भी कोरोनावायरस (Coronavirus) ने दस्तक दे दी है. 77 वर्षीय अभिनेता शनिवार को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. बिग बी के बाद उनके बेटे अभिषेक (Abhishek Bachchan) का भी टेस्ट हुआ और वो भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. दोनों को माइल्ड सिम्पटम्स थे. फिलहाल अमिताभ और अभिषेक दोनों ही अस्पताल में भर्ती हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के तीन दिन पहले बिग ने अपने सोशल मीडिया पर कोरोनावायरस के भयावह चेहरे की बात अपनी एक कविता के जरिए की थी. इतना ही नहीं बिग बी ने यह भी कहा था कि मौत चेहरा बदलकर कोरोनावायरस के रूप में आई है. हालांकि उन्होंने लोगों को कोरोनावायरस से न डरने की बात भी कही. उन्होंने अपनी इस उम्मीद भरी कविता के जरिए कहा कि माना मुश्किल बहुत है, मगर वक्त ही तो है और यह भी वक्त गुजर जाएगा.

बिग बी की कविता…

गुजर जाएगा, गुजर जाएगा
मुश्किल बहुत है, मगर वक्त ही तो है
गुजर जाएगा, गुजर जाएगा

जिंदा रहने का ये जो जज्बा है
फिर उभर आएगा
गुजर जाएगा, गुजर जाएगा

माना मौत चेहरा बदलकर आई है,
माना मौत चेहरा बदलकर आई है,

माना रात काली है, भयावह है, गहराई है
लोग दरवाजों पे रास्तों पे रूके बैठे हैं,
लोग दरवाजों पे रास्तों रूके बैठे हैं,

कई घबराये हैं सहमें हैं, छिपे बैठे हैं
मगर यकीन रख, मगर यकीन रख
ये बस लम्हा है दो पल में बिखर जाएगा

जिंदा रहने का ये जो जज्बा है, फिर असर लाएगा
मुश्किल बहुत है, मगर वक्त ही तो है
गुजर जाएगा, गुजर जाएगा

View this post on Instagram

This too shall pass ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

यह पहली बार नहीं है जब अमिताभ बच्चन ने कोरोनावायरस को लेकर कोई कविता लिखी. इससे पहले उन्होंने जब देश में महामारी शुरू हुई थी, तब भी अपनी कविता के जरिए लोगों की हिम्मत बढ़ाई थी.

अमिताभ बच्चन को शनिवार शाम मुंबई (Mumbai) के नानावटी अस्पताल (Nanavati Hospital) में भर्ती कराया गया. अस्पताल के पीआरओ के मुताबिक बच्चन को कोरोनावायरस के माइल्ड लक्षण दिखे हैं. उनकी सेहत स्थिर है और इलाज किया जा रहा है. वेंटिलेटर की उन्हें कोई जरूरत नहीं है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts