KBC 11: कौन है ये बुजुर्ग महिला जिसके सामने आते ही अमिताभ बच्‍चन ने छू लिए पैर

70 वर्षीय सिंधुताई ने पूरे भारत में अब तक 1200 बच्चों को गोद लिया है, लेकिन सवाल उठता है कि वे इन बच्चों का खर्चा कैसे उठाती हैं.

टीवी जगत का एक ऐसा शो, जिसके मंच पर कई नामी हस्तियां और शख्सियत आते हैं और इसे खुद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की, जिसका 11वां सीजन इस हफ्ते शुरू हो चुका है.

सोनी टीवी के इस शो में शुक्रवार को कर्मवीर एपिसोड में एक ऐसी शख्सियत ने एंट्री की, जिसके सम्मान में खुद अमिताभ बच्चन ने खड़े होकर उनका स्वागत किया. इतना ही नहीं जब वह शख्स मंच पर पहुंचीं तो बिग बी ने उनके पैर भी छुए. आखिर कौन है ये महिला? ये सवाल आपके दिमाग में चल रहा होगा, तो बता दें कि ये महिला हैं सिंधुताई सपकाल.

पुणे की रहने वाली सिंधुताई सपकाल एक समाज सेविका हैं. अपने जीवन में अनेक समस्याओं को झेलने के बावजूद सिंधुताई अनाथ बच्चों के लिए उनकी आई बनीं. सिंधुताई को  अनाथों की मां कहा जाता है.

KBC 11 Special guest Sindhutai Sapkal, KBC 11: कौन है ये बुजुर्ग महिला जिसके सामने आते ही अमिताभ बच्‍चन ने छू लिए पैर

मदर टेरेसा पुरस्कार और राष्ट्रपति सम्मान के अलावा उन्हें अब तक कई सारे अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है. कहा जाता है कि जब भी वे किसी अनाथ गरीब बच्चे को तकलीफ में रोते देखती हैं तो उसे अपना लेती हैं.

70 वर्षीय सिंधुताई ने पूरे भारत में अब तक 1200 बच्चों को गोद लिया है, लेकिन सवाल उठता है कि वे इन बच्चों का खर्चा कैसे उठाती हैं. शो के दौरान सिंधुताई ने इस सवाल का जवाब देते हुए बताया, ‘मैं बहुत घूमती हूं. दिन भर भाषण देती हूं, तब जाकर लोग मदद करते हैं. जब शाम को घर लौटती हूं तो बच्चे राह देखते हैं कि मां आई हैं खाने को देगी.”

केबीसी के मंच पर अमिताभ बच्चन ने सिंधुताई सपकाल से ए‍क दिलचस्प सवाल पूछा. बिग बी ने सवाल पूछा कि सुना है आप बस गुलाबी रंग की साड़ी पहनती हैं. इसके पीछे वजह क्या है?

इस सवाल पर सिंधुताई सपकाल ने अपना आंचल अमिताभ बच्चन की ओर दिखाते हुए कहा, “जिंदगी में इतना काला देखा है कि अब कुछ तो गुलाबी रहने दो.” फिर क्या था सिंधुताई के इस जवाब से केबीसी का सेट तालियों से गूंज उठा.

KBC 11 Special guest Sindhutai Sapkal, KBC 11: कौन है ये बुजुर्ग महिला जिसके सामने आते ही अमिताभ बच्‍चन ने छू लिए पैर

 

ये भी पढ़ें-   मिल गई ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ की सोनू, ये एक्‍ट्रेस करेगी रोल

विंडीज में Virushka का जलवा, देखिए समंदर किनारे दोनों की मस्‍ती का अंदाज