अरिजीत सिंह के कंसर्ट कराने वाला शख्‍स है भारत में ‘मोस्‍ट वांटेड’, खालिस्‍तानी ग्रुप का था हिस्‍सा

जय सिंह पिछले 30 सालों से फरार है और चंडीगढ़ पुलिस ने उसे वीडियो पायरेसी और ड्रग स्मगलिंग जैसे अपराधों में संलिप्त होने के चलते वांटेड लिस्ट में डाला हुआ है.

मुंबई: बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह के यूएस दौरे ने उन्हें मुश्किल में ला दिया है. दरअसल यह बात सामने आई है कि अरिजीत के कंसर्ट को जिस कंपनी ने ऑर्गेनाइज किया, वह कंपनी भारत के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल जय सिंह चलाता है.

जय सिंह पिछले 30 सालों से फरार है और चंडीगढ़ पुलिस ने उसे वीडियो पायरेसी और ड्रग स्मगलिंग जैसे अपराधों में वांटेड लिस्ट में डाला हुआ है. पंजाब का रहने वाला जय सिंह यूएस भाग गया था और तबसे ही वहां रह रहा है. कैलिफॉर्निया में वह एक गुरुद्वारा से जुड़ा हुआ था. इतना ही नहीं जय सिंह पंजाब में प्रतिबंधित खालिस्तान समूह का हिस्सा भी था और वह कैलिफोर्निया के फेर्मोंट गुरुद्वारे से आने वाले खालिस्तानियों को लॉजिस्टिकल सपोर्ट करता था.

80 के दशक में पंजाब में खालिस्तानी गतिविधियों में जय सिंह संलिप्ट था. फेर्मोंट में जाकर उसने एक ग्रुप बना लिया था और वहां रहकर वह भारत में खालिस्तान मूवमेंट को सपोर्ट करता था. जब वह खालिस्तान से जुड़ा हुआ था तो उसे निकनेम दिया गया था, ‘फौजी.’

बॉलीवुड फिल्मों की पायरेसी

खालिस्तानी ग्रुप के साथ जुड़े होने के साथ-साथ वह एक डीवीडी स्टोर भी चलाता था, जहां पर वह फिल्मों की पायरेसी करता था. रिपोर्ट के अनुसार, साल 2003 में उस फेर्मोंट पुलिस ने गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश करने के बाद उसे भारत वापस डिपॉर्ट करने वाले थे, लेकिन उसे बाद में अमेरिका में रहने की इजाजत मिल गई, क्योंकि उसने भारत में अपनी जान को खतरा होने की चिंता जताई थी.

अब जय एक प्रोडक्शन कंपनी चलाता है, जिसका नाम है ब्राइट ब्रेन प्रोडक्शन्स. यह कंपनी यूएस में बॉलीवुड के लिए इवेंट्स ऑर्गेनाइज करती है. इस कंपनी ने ही अरिजीत सिंह का कंसर्ट ऑर्गेनाइज किया था, जिसके बाद इस मामले को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

 

ये भी पढ़ें-   मजे के लिए छूता था डायरेक्टर, इंडस्ट्री को 15 साल देने वाली एक्ट्रेस का दर्द

पर्पल हेयर, ब्‍लैक लिपस्टिक! आमिर खान की बेटी इरा का ये लुक कर देगा हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *