अब बॉलीवुड को लुभाएंगे योगी, यूपी के इस शहर में होगी देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी (Film City) की आवश्यकता है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) की फिल्म नगरी में मचे बवाल के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बड़ा दांव खेला है. सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी (Film City) बनवाने की बात कही है. नई फिल्म सिटी के लिए नोएडा या ग्रेटर नोएडा का चुनाव किया गया है. साथ ही सीएम ने इसके लिए अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है.

सीएम योगी ने कहा कि हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाएंगे. नई फिल्म सिटी नोएडा या ग्रेटर नोएडा में हो सकती है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इसके लिए कार्य योजना तैयार करते हुए कहा कि शासकीय योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें- कंगना की याचिका खारिज करने की मांग, बीएमसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर किया हलफनामा

देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी तैयार करेंगे. फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा.

उन्होंने आगे कहा कि यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्य योजना तैयार की जाए.

ये भी पढ़ें- अटेंशन पाने के लिए जरूरत से ज्यादा बोलती हैं कंगना रनौत : रणवीर शौरी

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने की मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा भी की. उन्होंने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह समीक्षा बैठक की.

Related Posts