बेंगलुरु पुलिस टेप कर रही थी साउथ की इस एक्ट्रेस का फोन, जानें पूरा मामला

सुमालता ने लोकसभा चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी को हराया था.

कर्नाटक गैर-कानूनी फोन टेपिंग केस में साउथ की मशहूर एक्ट्रेस सुमालता अंबरीश का नाम भी जुड़ गया है. खबर सामने आई है कि बेंगलुरु पुलिस पर आरोप है कि पुलिस एक्ट्रेस से राजनेता बनी सुमालता का फोन टेप कर रही थी.

सुमालता ने लोकसभा चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी को हराया था. इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि राज्य कांग्रेस और जेडीएस सरकार के दौरान अवैध तौर पर जो फोन टेपिंग हुई थी, उसमें सुमालता और एक्टर यश व दर्शन का भी नाम शामिल है.

रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव प्रचार के दौरान सुमलता और उनके समूह से जुड़े लोगों की फोन टेपिंग क्लिप सार्वजनिक हो गई थीं. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सुमालता ने चुनाव आयोग को अपनी शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने चुनाव आयोग को अपनी शिकायत में कहा था कि उनका फोन सर्विलांस पर रखा गया है और चुनाव के दौरान उनके फोन टेप किए जा रहे हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह बात जांच के बाद सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार, सुमालता और उनके साथ के लोगों की उस दौरान फोन टेपिंग की गई, जब तत्तकालीन सरकार को ये अंदेशा हुआ कि चुनाव उनके पाले से दूसरी ओर जा सकता है.

इसके अलावा मांड्या निर्वाचन क्षेत्र में वर्क्कालिगा समुदाय के प्रमुख संत निर्मलानंद स्वामी की भी कथित तौर पर फोन कॉल टेप की गई थीं.

इस मामले में अगस्त में राज्य की सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. सीबीआई जांच से पहले बेंगलुरु पुलिस द्वारा मामले की प्रारंभिक जांच की गई थी.

 

ये भी पढ़ें-    ऋषभ पंत की एक और गलती… भड़के फैंस करने लगे धोनी को वापस बुलाने की डिमांड

मायावती का बड़ा फैसला, गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केस लिया वापस