विक्की कौशल को उरी तो आयुष्मान खुराना को अंधाधुन के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

विक्की कौशल को फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ और आयुष्मान खुराना को फिल्म अंधाधुन के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर के लिए अवॉर्ड दिया गया.

नई दिल्ली : 66वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स की शुक्रवार को घोषणा कर दी गई है. बॉलीवुड के कई सितारों को नेशनल अवॉर्ड मिले. इस बार सर्वश्रेष्ठ एक्टर की कैटेगरी में टाई हो गया था. विक्की कौशल को फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ और आयुष्मान खुराना को फिल्म ‘अंधाधुन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर के लिए अवॉर्ड दिया गया.

आयुष्मान खुराना के साथ तब्बू और राधिका आप्टे को भी फिल्म ‘अंधाधुन’ में देखा गया था.  यह फिल्म 5 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के निर्देशक श्रीराम राघवन हैं. यह कहानी एक पियानो वादक की है, जो अनजाने में एक पूर्व फिल्म अभिनेता की हत्या में उलझ जाता है. ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी और सुपरहिट हुई.

विक्की कौशल की फिल्म ‘द सर्जिकल स्ट्राइक’ 11 जनवरी को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में  विक्की कौशल के साथ मोहित रैना, परेश रावल और यामी गौतम जैसे स्टार्स हैं. फिल्म के निर्देशक आदित्य धार हैं. ये फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना से प्रेरित है. फिल्म की कहानी सेना के एक ऐसे ऑपरेशन के बारे में बताती है, जिसमें जवानों ने दुश्मन के घर में घुसकर अपने जवानों की शहादत का बदला लिया था.

अवॉर्ड मिलते ही मिलने लगी बधाईयां

दोनों ने ही फिल्म में शानदार काम किया गया है. आयुष्मान और विक्की कौशल को सर्वश्रेष्ठ एक्टर की खबर मिलते ही लोग सोशल मीडिया पर बधाइयां देने में लगे हैं. अवॉर्ड जीतने के बाद विक्की कौशल का भी एक थैंक यू नोट सामने आया है.

इसमें उन्होंने कहा, “हो सकता है मेरी खुशी को जाहिर करने के लिए शब्द कम पड़ जाए. मेरे काम को पहचानने के लिए मैं और मेरी फैमिली नेशनल फिल्म अवॉर्डस की आदरणीय ज्यूरी की शुक्रगुजार हैं. फिल्म उरी – द सर्जिकल स्ट्राइक में मेरे काम के लिए, मुझे इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए योग्य मानने के लिए, मैं हर एक ज्यूरी मेंबर का दिल से धन्यवाद करता हूं.”

उन्होंने आगे कहा. “साथ ही मुझे बहुत खुशी है कि ये अवॉर्ड मैं आयुष्मान खुराना के साथ शेयर कर रहा हूं. जिन्हें मैं बहुत पसंद करता हूं. पर्सनली और एक एक्टर के तौर पर भी इस अवॉर्ड को मैं अपने परिवार और उरी फिल्म की टीम अपने देशवासियों और देश के लिए अपनी जान हथेली रखकर जीते हैं.

आयुष्मान खुराना ने भी ट्वीट कर अवॉर्ड जीतने के बाद लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा,  “नेशनल अवॉर्ड जीतना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है. जो प्यार आप सब लोगों ने मुझे दिया मैं हमेशा उसका आभारी रहूंगा. साथ ही मेरे भाई विक्की कौशल को एक बड़ी वाली झप्पी और बधाई.”

ये भी पढ़ें: मन की बात, पीएम मोदी के दर्जनों इंटरव्‍यू देखकर बनी फिल्‍म, मिला नेशनल अवॉर्ड