सलमान की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म रही ‘भारत’, जानिए पहले दिन की कमाई

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म 'भारत', कोरियाई फिल्म 'एन ओड टू माई फादर' का आधिकारिक रूपांतरण है. इस बॉलीवुड फिल्म में भारत के इतिहास को दिखाया गया है.
Salman Khan's Bharat, सलमान की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म रही ‘भारत’, जानिए पहले दिन की कमाई

नई दिल्ली: ईद के मौके पर रिलीज हुई सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने अपनी रिलीज के पहले ही दिन 42 करोड़ रुपये की कमाई की. सलमान ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए कहा, “मेरे अब तक के करियर की सबसे बड़ी ओपेनिंग देने के लिए आपका धन्यवाद.”

उन्होंने आगे कहा, “सबसे ज्यादा जिस चीज से मुझे खुशी हुई है और गर्व महसूस हुआ है वह ये कि फिल्म में एक सीन के दौरान राष्ट्रगान शुरू होता है और सम्मान प्रदान करने के लिए हर कोई खड़ा हो जाता है. हमारे देश के लिए इससे बढ़कर सम्मान कुछ और नहीं हो सकता.”

मार्केटिंग एक्सपर्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘भारत’ जिसमें अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी हैं, ईद पर रिलीज हुई सलमान की अब तक की फिल्मों में पहले ही दिन सबसे अच्छी कमाई की है.

इससे पहले ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान की दूसरी फिल्मों की पहले दिन की कमाई ये थी…

2010: दबंग- 14.50 करोड़
2011: बॉडीगार्ड – 21.60 करोड़
2012: एक था टाइगर – 32.93 करोड़
2014: किक – 26.40 करोड़
2015: बजरंगी भाईजान – 27.25 करोड़
2016: सुल्तान – 36.54 करोड़
2017: ट्यूबलाईट – 21.15 करोड़
2018: रेस 3 – 29.17 करोड़
2019: भारत – 42.30 करोड़

तरण ने गुरुवार को ट्वीट किया, “‘भारत’ के पहले दिन के प्रदर्शन को देखते हुए यह फिर से साबित हो गया कि दर्शकों को थिएटर तक खींचने में सलमान का मुकाबला कोई और नहीं कर सकता. ‘भारत’ की ओपेनिंग सलमान के अन्य फिल्मों जैसे कि अली अब्बास जफर की ‘टाइगर जिंदा है’ (34.10 करोड़ रुपये) और ‘सुल्तान’ (36.54 करोड़ रुपये) के मुकाबले कहीं ज्यादा रही. ‘भारत’ ने बुधवार को भारत में (42.30 करोड़ रुपये) का व्यापार किया.”

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भारत’, कोरियाई फिल्म ‘एन ओड टू माई फादर’ का आधिकारिक रूपांतरण है. इस बॉलीवुड फिल्म में एक साधारण व्यक्ति के जीवन के माध्यम से भारत के इतिहास को दिखाया गया है.

दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया पाने के बाद जफर ने एक बयान में कहा, “दर्शकों द्वारा फिल्म को इस तरह प्यार किए जाने से विनम्र हूं. मैंने सलमान को एक नए अवतार और ‘भारत’ के साथ एक बिल्कुल नए हीरो के रूप में पेश करने का प्रयास किया.”

जफर ने यह भी कहा, “मैं खुश हूं कि ‘भारत’ को पूरी तरह से एक मनोरंजक फिल्म जिसमें फिल्म की कहानी का भी सही से ध्यान रखा गया है. हमारे इस प्रयास को दर्शकों ने पसंद किया.”

इस फिल्म में सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, तब्बू, सतीश कौशिक और दिशा पटानी भी हैं.

Related Posts