एसपी बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न दे सरकार, सीएम जगनमोहन रेड्डी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

शुक्रवार को एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का कोविड (Covid-19) से जंग लड़ते हुए चेन्नई में निधन हो गया था.

SP Balasubrahmanyam, Jagan Mohan Reddy
शुक्रवार को महान सिंगर बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया था.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (CM Jagan Mohan Reddy) ने भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से महान सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) को सम्मानित करने का अनुरोध किया है. इसके लिए सीएम रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है. बताते चलें कि शुक्रवार को एसपी बालासुब्रमण्यम का कोविड से जंग लड़ते हुए चेन्नई में निधन हो गया था.

प्रधानमंत्री को एक भावुक लेटर लिखते हुए जगनमोहन रेड्डी ने कहा- “बहुमुखी गायक, जो राज्य के नेल्लोर जिले में पैदा हुए थे, उन्होंने पांच दशक के अपने करियर के दौरान वैश्विक संगीत उद्योग पर गहरा प्रभाव छोड़ा था. उनके काम के प्रति यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी. उनकी चौंका देने वाली उपलब्धियों की अनुपम गाथा संगीत से परे है.”

ये भी पढ़ें- सुशांत के परिवार के भारी दबाव के बाद जागी सीबीआई, कहा- एम्स के संपर्क में हैं, जांच जारी

बालासुब्रमण्यम को मिले भारत रत्न

उन्होंने अपने लेटर में आगे लिखा- “अपनी अद्वितीय प्रतिभा के साथ एसपी बालासुब्रमण्यम ने कंपोजिशंस को बड़े स्तरों पर पहुंचाया. उनके अचानक चले जाने से न केवल भारत में रहने वाले प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों को दुख पहुंचा है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय संगीत बिरादरी को भी प्रभावित किया है.”

संगीत की महान हस्तियों का जिक्र करते हुए आंध्र प्रदेश के सीएम ने आगे कहा- “लता मंगेशकर, भूपेन हजारिका, एमएस सुब्बलक्ष्मी, उस्ताद बिस्मिल्लाह खान और पंडित भीमसेन जोशी को भारत रत्न दिया गया. संगीत और कला जगत में योगदान के लिए, मैं महान गायक बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न से नवाजने का अनुरोध करता हूं.”

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन की पसंद क्लासी कपड़े, जानिए क्या है केबीसी की स्टाइलिस्ट की राय

कमन हासन ने की रेड्डी के अनुरोध की प्रशंसा

जगन मोहन रेड्डी के अनुरोध की अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने प्रशंसा की. कमल हासन ने सीएम रेड्डी के पीएम को लिखे लेटर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा- “हमारे भाई एसपी बालासुब्रह्मण्यम के लिए आप जो सम्मान चाहते हैं, वह एक ऐसी भावना है जो उनकी आवाज के सच्चे प्रशंसकों की है, जो कि केवल तमिलनाडु के ही नहीं बल्कि पूरे देश के प्रशंसकों की है.”

Related Posts