सुशांत सुसाइड: केस ट्रांसफर मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार, जानें अब तक क्या हुआ?

सुशांत सिंह (Sushant Singh) के पिता ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में एक और नया मोड़ आ गया है. इस मामले को लेकर अब बिहार सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट (Caveat) दाखिल की है. केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर किए जाने को लेकर रिया चक्रवर्ती की ओर से दाखिल याचिका के बाद सुशांत के परिजनों ने भी कैविएट दाखिल की थी. अब बिहार सरकार ने भी विरोध-पत्र दाखिल करते हुए कहा है कि कोई फैसला दिए जाने से पहले उसका पक्ष सुना जाए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लगाए गंभीर आरोप

न्यूज़ एजेंसी IANS के मुताबिक, पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सुशांत की मौत के मामले की जांच करते हुए बिहार सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे. राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में राजपूत के पिता का समर्थन करेगी और पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज FIR के मुंबई ट्रांसफर का भी विरोध करेगी.

सुशांत के पिता ने पटना में दर्ज कराई थी FIR

सुशांत के पिता ने बुधवार को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR  दर्ज कराई थी. राजपूत के पिता ने अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सुशांत की प्रेमिका रिया पर लगाया है. उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी करने और उनके बेटे को धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था.

सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है. सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को अपने परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है. उसी दिन अभिनेत्री ने सुप्रीम कोर्ट को जांच मुंबई ट्रांसफर  करने की मांग की थी. इससे पहले सुशांत के पिता के. के. सिंह ने रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दायर की, जिसमें अभिनेत्री की ओर से मामले की जांच पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई.

सुप्रीम कोर्ट ने मौत की CBI जांच की मांग वाली याचिका पर विचार करने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता की मौत की CBI जांच की मांग करने वाली याचिका पर भी विचार करने से इनकार कर दिया. रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने कहा कि उनकी मुवक्किल ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें पटना से मुंबई जांच ट्रांसफर  करने की मांग की गई है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही चल रही है. हालांकि, मनशिंदे ने याचिका की पूरी जानकारी देने से इनकार कर दिया.

सुशांत के चचेरे भाई और बिहार के छातापुर से BJP के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि परिवार ने सुशांत की अचानक मौत के सदमे से उबरने के बाद FIR दर्ज की है. उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में कई पहलू भी सामने आए हैं, जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करने का फैसला लिया.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts