Racism के खिलाफ जंग, डेटिंग रियलिटी शो ‘The Bachelor’ में पहली बार कास्ट हुआ एक अश्वेत

ABC ने मैट (Matt James) की कास्टिंग ऐसे समय पर की है, जब अमेरिका के साथ-साथ दुनियाभर में अश्वेतों के खिलाफ नस्लवाद और बर्बरता को लेकर काफी विरोध हो रहा है.

ABC की मशहूर रियलिटी डेटिंग सीरीज ‘द बैचलर’ (The Bachelor) के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब एक अश्वेत मुख्य किरदार में दिखाई देगा. यह मौका मिला है 28 वर्षीय मैट जेम्स (Matt James) को, जो कि एक रियल एस्टेट ब्रोकर हैं. शुक्रवार को ABC ने घोषणा की कि मैट ‘द बैचलर’ के अगले सीजन में नजर आएंगे.

शो के लगभग दो दशक के इतिहास में केवल व्हाइट लोगों को कास्ट किया जाता रहा. 2017 में ‘द बैचलरेट’ में केवल एक अश्वेत स्टार को देखा गया था, जिसका नाम है रेचल लिंडसे (Rachel Lindsay).

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद ABC की पहल!

ABC ने मैट की कास्टिंग ऐसे समय पर की है, जब अमेरिका के साथ-साथ दुनियाभर में अश्वेतों के खिलाफ नस्लवाद और बर्बरता को लेकर काफी विरोध हो रहा है. यह विरोध अफ्रीकन-अमेरिकन नागरिक जॉर्ड फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद हुआ है.

वहीं अपनी कास्टिंग को लेकर मैट जेम्स का कहना है कि यह कदम सही दिशा में लिया गया है. मुझे नहीं लगता कि कुछ भी सही चीज करने के लिए कभी भी गलत समय होता है.

मैट की कास्टिंग पर द बैचलरेट की विनर रहीं रेचल लिंडसे का कहना है कि मुझे यह देखकर खुशी हुई कि एक अश्वेत आदमी को 18 साल और 40 सीजन के बाद कास्ट किया गया है. मेरा मानना ​​है कि यह सही दिशा में एक अच्छा कदम है. हालांकि रेचल ने इस समय हुई मैट की कास्टिंग को लेकर सवाल भी खड़े किए हैं.

रेचल का कहना है कि मैं यह नहीं कहना चाहूंगी कि वर्तमान की स्थिति को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. पर ऐसा महसूस होता है कि समाजिक दबाव के कारण ही ऐसा किया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts