बॉलीवुड एक्टर जगदीप का मुंबई में निधन, पिछले कुछ दिनों से खराब थी तबियत

तबियत बिगड़ने के बावजूद जगदीप घर पर ही थे. उनकी मौत भी अस्पताल में नहीं बल्कि घर पर ही हुई. जानकारी के मुताबिक उनकी अंतिम क्रिया कल की जायेगी.
Jagdeep passed away, बॉलीवुड एक्टर जगदीप का मुंबई में निधन, पिछले कुछ दिनों से खराब थी तबियत

बॉलीवुड एक्टर सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी “जगदीप” की मुंबई में मौत हो गई है. उनकी तबियत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी. उम्र ज्यादा होने के कारण उन्हें शारीरिक तौर पर काफी परेशानियां थीं. उनकी उम्र 81 साल थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

तबियत बिगड़ने के बावजूद जगदीप घर पर ही थे. उनकी मौत भी अस्पताल में नहीं बल्कि घर पर ही हुई. जानकारी के मुताबिक उनकी अंतिम क्रिया कल की जायेगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जगदीप की मौत पर शोक जताया है.

जगदीप को फिल्म शोले में उनके किरदार सूरमा भोपाली के लिए जाना जाता है. फिल्म में उनका एक डायलॉग भी काफी मशहूर था, “मेरा नाम सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है.” जगदीप का फिल्म अंदाज अपना अपना में निभाया रोल भी काफी पसंद किया गया था. उन्होंने सलमान खान के पिता बांकेलाल की भूमिका अदा की थी.

जगदीप को ज्यादातर कॉमिक भूमिकाओं में देखा गया. उन्होंने ‘पुराना मंदिर’ सहित कुछ हॉरर फिल्मों में भी काम किया. कुर्बानी और शहंशाह जैसी फिल्मों में उनका काम भी उल्लेखनीय रहा.

जगदीप ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी और उन्हें बिमल रॉय की दो बीघा जमीन, केए अब्बास की मुन्ना और गुरुदत्त की आर पार जैसी फिल्मों में देखा गया. 6 दशकों से अधिक के करियर में, उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts