वीडियो: बॉलीवुड की तिकड़ी से सुनिए महात्मा गांधी के विचार

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियों से मुलाकात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के विचारों पर आधारित एक वीडियो ट्वीट किया है. इसमें बॉलीवुड जगत से जुड़े दिग्गज अभिनेता दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में बॉलीवुड सितारे बारी-बारी से महात्मा गांधी के उपदेशों को पढ़ते नजर आ रहे हैं.

इनमें आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, कंगना रनौत, रणबीर कपूर और विक्की कौशल जैसे सितारे शामिल हैं. इसे निर्देशक राजकुमार हिरानी ने निर्देश‌ित किया है. राजकुमार हिरानी पहले भी गांधीगिरी पर वीडियो बना चुके हैं.

पीएम आवास पर हुआ आयोजन

आपको बता दें कि महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियों से मुलाकात की. इस मीटिंग में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत, जैकलीन फर्नांडीज, इम्तियाज अली, एकता कपूर, अनुराग बसु, बोनी कपूर और सनी देओल शामिल थे. लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पर हुए इस आयोजन में महात्मा गांधी के विचारों की महत्ता पर चर्चा हुई.

‘फिल्मीं सितारों ट्रिब्यूट दिया’

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- फिल्मीं सितारों ने साथ में आगे आकर महात्मा गांधी को ट्रिब्यूट दिया है. #ChangeWithin एक सराहनीय प्रयास है. इससे गांधी जी के विचारों को दूर दूर तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. इससे लोगों के अंदर सकारात्मक बदलाव भी देखने को मिलेंगे.

‘पूरे राष्ट्र को बदल दिया’

वीडियो में सलमान खान ने गांधी जी के विचारों को दोहराते हुए कहा, ”अपने आप को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है, अपने आप को दूसरों की सेवा में खो देना. उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, एक आदमी ने हमारे पूरे राष्ट्र को बदल दिया. उनके विचार, उनकी विरासत हमेशा रहेगी. गांधीजी के सम्मानित 150 साल पूरे.”

शाहरुख-आमिर बोले ये

वीडियो में शाहरुख खान गांधीजी के विचारों को दोहराते हुए कहते हैं, ”आप मानवता में विश्वास मत खोइए, मानवता सागर की तरह है. अगर सागर की कुछ बूंदें गंदी हैं तो सागर गंदा नहीं हो जाता.”

आमिर खान कहते हैं, ”मैं हिंसा का विरोध करता हूं क्योंकि उससे पाया हुआ सामाधान बहुत कम वक्त के लिए होता है. और उससे पैदा हुई नफरत हमेशा के लिए.”

‘गांधी जी सादगी के पर्याय हैं’

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ”गांधी जी सादगी के पर्याय हैं. उनके विचार दूर-दूर तक गूंजते हैं. जब महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने की बात आई तो फिल्म और टेलीविजन की दुनिया के कई लोगों ने शानदार काम किया है.”

ये भी पढ़ें-

गांधी 2.0 की है जरूरत, PM मोदी के घर पर बोले शाहरुख खान

Photos: पीएम मोदी ने बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों से की मुलाकात, आमिर-शाहरुख ने किया ये वादा