अलविदा ‘सूरमा भोपाली’, जगदीप के निधन पर CM शिवराज से लेकर तमाम हस्तियों ने यूं किया एक्टर को याद

जगदीप (Jagdeep Jaffrey) ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्में की है. ऐसे महान अभिनेता के जाने से फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि देश में भी शोक की लहर है.
demise of soorma bhopali jagdeep, अलविदा ‘सूरमा भोपाली’, जगदीप के निधन पर CM शिवराज से लेकर तमाम हस्तियों ने यूं किया एक्टर को याद

‘शोल’ का ‘सूरमा भोपाली’ कहो या ‘चाइना गेट’ का ‘सुबेदार रमैया’ या फिर ‘अंदाज अपना-अपना’ का ‘बांकेलाल भोपाली’ जगदीप (Jagdeep) अपने किरदार को ऐसे जी जाते थे कि लगता था कि वह किरदार उन्हीं के लिए बना हो. सयैद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ जगदीप अब हमारे बीच नहीं रहे हैं. वे 81 साल के थे. बढ़ती उम्र के साथ-साथ उन्हें बीमारियों ने घेर लिया था, जिसके कारण बुधवार को उनका निधन हो गया.

देश-दुनिया में सूरमा भोपाली के नाम से पहचानते हैं लोग

1951 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से लेकर उन्होंने साल 2012 तक कई फिल्मों में अपने अभियन का जादू बिखेरा. उन्हें अक्सर उनके कॉमिक रोल के लिए पहचाना जाता रहा है. शोले में जब जगदीप को सूरमा भोपाली (Soorma Bhopali) का रोल निभाने को मिला तो देश-दुनिया में उन्हें जगदीप नहीं बल्कि सूरमा भोपाली के नाम से ही लोग जानने लगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

जगदीप ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्में की है. ऐसे महान अभिनेता के जाने से फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि देश में शोक की लहर है. जगदीप के निधन पर कई नामी हस्तियों ने शोक प्रकट किया है.

अभिनेता अजय देवगन ने लिखा, “जगदीप साब के निधन का दुखद समाचार सुना. हमेशा उन्हें स्क्रीन पर देखने का आनंद लिया. उन्होंने दर्शकों को बहुत मजे दिए हैं. जावेद और परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. जगदीप साब की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, “अमा सूरमा भाई! आज तो पूरा भोपाल और हर एक भोपाली भी उदास है. मैंने कई भाई, याद बहुते ही आओगे. अलविदा सूरमा भाई!”

मनोज बाजपयी ने लिखा, “जगदीप साहब की आत्म को शांति मिले. धन्यवाद उन तमाम यादों के लिए जो मैंने बचपन में आपकी फिल्में और प्रदर्शन देखकर जुटाई है. आप बहुत याद आएंगे. परिवार के प्रति संवेदना.”

इसी तरह कई तमाम हस्तियों ने अपने सूरमा भोपाली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें याद किया है.

View this post on Instagram

🙏🏽

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts