दिव्यांगों से वोट की अपील कर रही हैं बॉलीवुड फेम दीया मिर्जा और ईशा देओल

बॉलीवुड की हस्ती दीया मिर्जा और ईशा देओल तख्तानी ने एक अभियान के जरिए 2019 लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों से मतदान करने की अपील की है.

नई दिल्ली: द नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ इंप्लोयमेंट फॉर डिसेबल पीपल (एनसीपीईडीपी) और द नेशनल डिसएबिलिटी नेटवर्क ने एक साथ मिलकर एक जनहित अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान का नाम ‘आरईवी-यूपी-पंजीकृत, सक्षम, वोट‘ है. द नेटवर्क मुंबई में इंटर्न रही मस्तिष्क लकवा से पीड़ित कोएना मुखर्जी इस अभियान की हिस्सा हैं.

दीया, ईशा और निर्माता दीपशिखा देशमुख पहले ही इस अभियान को लेकर सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को संदेश दे चुकी हैं.

भाजपा सांसद हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने अपने एक बयान में कहा, “दुनियाभर में 7 लोगों में से 1 व्यक्ति दिव्यांग है. यह विश्व के सबसे बड़े अल्पसंख्यक बन सकते हैं. उनकी आवाज को मैंने सुना तभी मैं आरईवी-यूपी के समर्थन में खड़ी हूं. अब वक्त है मिलकर आगे बढ़ने का और दिव्यांगजनों को मतदान करने के लिए पंजीकृत कराने और सक्षम बनाने का.
बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान गुरुवार सुबह 7 बजे से शुरू हो चुके हैं. देश के 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान किए जा रहे हैं. 20 राज्यों महाराष्ट्र, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर और आंध्र प्रदेश का नाम भी शामिल है. मतदान को लेकर वोटर्स में उत्साह देखने लायक है. पुरुष हो या औरतें, दिव्यांग हो या बुजुर्ग हर तरह के लोग इस नागरिक पर्व का हिस्सा बन रहे हैं.