सरोज खान के निधन से देश में शोक की लहर, केंद्रीय मंत्री समेत Bollywood कलाकारों ने जताया दुख

सरोज खान (Saroj Khan) को सांस लेन में शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार देर रात 1.52 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) आया, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:11 am, Fri, 3 July 20

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और महान कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का आज मुंबई में निधन हो गया. अपने करीब 40 साल के करियर में उन्होंने 2000 से ज्यादा गानें कोरियोग्राफ किए थे. सरोज खान के निधन से केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि पूरे देश में शोक की लहर है. लोग सोशल मीडिया के जरिए सरोज खान को श्रद्धंजलि दे रहे हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर समेत बॉलीवुड जगत के तमाम कलाकारों ने सरोज खान को श्रद्धांजलि दी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सरोज खान की ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित ने मास्टर जी के निधन पर गहरा दुख जताया है. माधुरी दीक्षित ने लिखा- मैं अपने दोस्त और गुरु सरोज खान के जाने से टूट गई हूं. डांस में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मेरी मदद करने के लिए हमेशा उनके काम के लिए आभारी रहूंगी. दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है. मैं आपको हमेशा याद करूंगी. मेरे दिल में उनके परिवार के प्रति संवेदना है.

अमिताभ बच्चन ने एक इंक्रिप्टेड इंस्टाग्राम पोस्ट किया. साथ में लिखा- हाथ जुड़े हैं, मन शांत है.

https://www.instagram.com/p/CCKeHWrhg4-/

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी महान कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है. जावडेकर ने लिखा- सरोज खान एक प्रतिभाशाली कोरियोग्राफर थीं, जिन्होंने अपने प्रतिष्ठित काम से सभी को प्रभावित और मनोरंजन किया. उनके निधन के बारे में जानकर हैरान हूं. फिल्म इंडस्ट्री को एक बड़ा नुकसान हुआ है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति.

फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान ने लिखा- आप कई लोगों के लिए प्रेरणा थीं, जिसमें मैं भी शामिल हूं. गानों के लिए धन्यवाद सरोज जी. आत्मा को शांति मिले.

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया- महान कोरियोग्राफर सरोज खान जी के निधन की खबर के साथ सुबह हुई. उन्होंने डांस को लगभग आसान बना दिया था, जैसे कोई भी डांस कर सकता है. इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान. उसकी आत्मा को शांति मिले.

इसी तरह कई नामी सितारों ने सरोज खान के साथ का अपना अनुभव साझा किया और साथ ही उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

सरोज खान को सांस लेन में शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार देर रात 1.52 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) आया जिसकी वजह से उनका निधन हो गया. सरोज खान 72 साल की थीं. कुछ दिन पहले ही उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ था. हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

सरोज खान ने करीब 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है. कम ही लोगों को पता है कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल है. सरोज ने महज 3 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म ‘नजराना’ थी, जिसमें उन्होंने श्यामा नाम की बच्ची का किरदार निभाया था. एक्टिंग के अलावा उन्हें पहचान अपने डांस से मिली. सरोज खान ने माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी सहित बॉलीवुड के तमाम कलाकारों को डांस सिखाया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे