भूमि पेडनेकर बनी शाकाहारी, इस बड़ी वजह के चलते छोड़ा नॉन-वेज

पर्यावरण संरक्षण में एक साल बिताने के बाद, भूमि अब शाकाहारी हो गई है. अभिनेत्री, अपने रसोई घर के बगीचे में सब्जियों को उगाती हैं और उनका ही सेवन करती हैं.

भमि पेडनेकर
भमि पेडनेकर

पर्यावरण संरक्षण के लिए मुखर और सक्रिय भागीदार रहीं भूमि पेडनेकर ने लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक साल पहले जलवायु संरक्षण का काम किया. एक्ट्रेस ने एक पहल, क्लाइमेट वारियर, ऑनलाइन और ऑन-ग्राउंड शुरू की, जिसके माध्यम से वह नागरिकों को पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण में योगदान देने के लिए जुटा रही हैं.

पर्यावरण संरक्षण में एक साल बिताने के बाद, भूमि पेडनेकर अब शाकाहारी हो गई हैं. अभिनेत्री, अपने रसोई घर के बगीचे में सब्जियों को उगाती हैं और उनका ही सेवन करती हैं. इस विषय पर बात करते हुए उन्होंने कहा “ बहुत साल से, मुझे शाकाहारी बनना था. लेकिन आदतों को छोड़ना आसान नहीं होता. लेकिन क्लाइमेट वॉरियर के साथ मेरी यात्रा थी, जिसने मुझे बहुत सी चीजें सिखाईं और मुझे अब मांस खाने का मन नहीं होता.”

अपनी बातों को आगे बढ़ते हुए भूमि ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा “मैं कभी भी बहुत ज्यादा नॉन-वेज नहीं खाती थी. लेकिन लॉकडाउन के दौरान मैंने इसे छोड़ दिया. ये बहुत ही साधारण तरह से हो गया, मुझे बस मेरे मन को संभालना था. इसे छोड़े अब 6 महीने हो चुके हैं. मुझे अच्छा लग रहा है, और मैं खुद को ताकतवर भी महसूस कर रही हूं”

सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स पीएम मोदी के सामने रखेंगे ‘मन की बात’, बहन श्वेता ने कहा- न्याय के लिए आवाज उठाएं

भूमि के परिवार ने उनके शाकाहारी होने पर क्या प्रतिक्रिया दी, इस बारे में बात करते हुए, वह कहती है, “ठीक है, मेरी मां शाकाहारी हैं. मेरी बहन चिंतित थी कि हम अपना भोजन कभी साझा नहीं कर पाएंगे, लेकिन आम तौर पर, हमारे घर में शाकाहारी भोजन का बोलबाला है.”

Related Posts