Birth Anniversary: ओम पुरी की भविष्यवाणी सही हुई थी साबित, इस तरह दुनिया को कह गए अलविदा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था. उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

ओम पुरी बर्थ एनिवर्सरी

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग के दम पर सबका दिल जीतना वाले ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था. पंजाब में पले बड़े ओम पुरी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम मराठी फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से रखा था. ओम पुरी के पिता रेलवे में कर्मचारी थे. 6 साल की उम्र से ही काम शुरू करने वाले ओम पुरी का एक्टिंग के प्रति प्यार उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ले आया था. उन्हें पहचान फिल्म अर्ध सत्य से मिली थी. बॉलीवुड के साथ कई टीवी सीरीज में काम कर चुके ओम पुरी 6 जनवरी 2017 को इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे.

ओम पुरी 6 जनवरी को सुबह अपने घर मृत पाए गए थे. कहा जाता है कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ था. ओम पुरी ने अपनी मौत को लेकर एक भविष्यवाणी की थी. उन्होंने अपनी भविष्यवाणी बिल्कुल सही साबित कर दी. ओम पुरी के मौत को लेकर विचार काफी खुले थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी मौत के बारे में हंसते हुए भविष्यवाणी कर दी थी.

Laxmmi Bomb: विवादों में घिरी अक्षय की फिल्म, डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने बताया क्यों बदला नाम

ओम पुरी ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मौत अचानक से हो जाएगी. उन्होंने कहा- मृत्यु का तो पता नहीं चलेगा. सोए सोए चल देंगे. आपको पता चलेगा कि ओम पुरी का कल सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर निधन हो गया. ये कहकर वह हंस पड़े. ओम पुरी का निधन हुआ भी कुछ इसी तरह. एक दिन सुबह खबर आई ओम पुरी शव उनके घर पर मिला.

पंजाब में पले-बड़े होने की वजह से ओम पुरी की टोन में पंजाबी टच आता था. लेकिन उन्होंने फैसला लिया था कि वह कई भाषाओं में फिल्में करेंगे. उन्होंने ऐसा ही किया. ओमपुरी ने कई भाषाएं सीखीं. उन्होंने मराठी, कन्नड़, इंग्लिश सहित कई भाषाओं में फिल्में की और यह सुपरहिट भी रहीं.

प्रभास के जन्मदिन पर फैंस को तोहफा, रिलीज होगा ‘बीट्स ऑफ राधेश्याम’ का मोशन पोस्टर

ओम पुरी की जिंदगी में 2009 में भूचाल आ गया था जब उनकी दूसरी पत्नी नंदिता पुरी ने एक किताब लिखी थी. अनलाइकली हीरो: द स्टोरी ऑफ ओम पुरी में नंदिता पुरी ने एक्टर के कई महिलाओं के साथ संबंध के बारे में लिखा था.इस बुक के आने के बाद ओम पुरी ने कहा था- ये बातें सभी के सामने लाकर उनके फैन्स के बीच उनकी इमेज खराब हो गई.

Related Posts