थिएटर का मुंह नहीं देखेंगी OTT पर रिलीज़ हुई ये फिल्में, होगा बड़ा नुकसान

15 अक्टूबर से देशभर में सिनेमाघर खुलने जा रहे हैं. सिनेमोघरों के मालिक ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी फिल्मों दिल बेचारा, शकुंतला देवी, गुलाबो सिताबो सहित कई फिल्मों को रिलीज करने से मना कर दिया है.

बॉलीवुड फिल्में
बॉलीवुड फिल्में

कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद हुए सिनेमाघर 15 अक्टूबर से खुलने जा रहे हैं. मार्च के महीने में कोरोना वायरस महामारी के चलते थिएटर्स को बंद करने का फैसला लिया गया था. उसके बाद से कई बॉलीवुड फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया. अब जब थिएटर्स दोबारा खुल रहे हैं तो सिनेमाघरों के मालिकों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकीं फिल्मों को रिलीज करने से मना कर दिया है.

लॉकडाउन में दिल बेचारा, सड़क 2, शकुंलता देवी, खुदा हाफिज, गुलाबो-सिताबो और गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गईं थी.फिल्मों के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने पर सिनेमाघरों के मालिकों ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने प्रेस रिलीज करके इस फैसले का एतराज किया था.

कल से खुल रहे हैं सिनेमा हॉल, उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किए सख्त निर्देश

राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलााइन के मुताबिक 15 अक्टूबर से सभी सिनेमाघर, थिएटर्स और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाएंगे. केवल उन सिनेमा घरों और मल्टीप्लेक्स को खोलने की इजाजत दी गई है जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं. इसके अलावा कॉमन एरिया में और वेटिंग एरिया में हर व्यक्ति को कम से कम 6 फीट की दूरी पर रहना होगा.

कोरोना गाइडलाइंस को अच्छे से फॉलो कराने के लिए थिएटर्स संचालकों द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं. थिएटर के अंदर सिर्फ डिब्बाबंद खाना या पेय पदार्थ ले जाने की अनुमति होगी. अगर कोई थिएटर के काउंटर से कुछ खाने या पीने का सामान खरीदता है, तो वह पैक्ड रहेगा. दर्शकों को ही नहीं बल्कि थिएटर के सफाई कर्मचारियों के लिए भी खास सुविधा रखी गई है. सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए दस्तानें, जूते, मास्क, पीपीई किट आदि का प्रावधान किया गया है.

Box Office Open : इस हफ्ते थिएटर्स में फिर से आ रही हैं ये फिल्में, आपने टिकट बुक कर ली क्या?

अब थिएटर्स एक बार फिर खुल रहे हैं. ऐसे में कई फिल्मों को इस हफ्ते री-रिलीज करने का फैसला लिया गया है. इस हफ्ते री- रिलीज किया जा रहा है. ये फिल्में है- तानाजी , वॉर , शुभ मंगल ज्यादा सावधान, मलंग , केदारनाथ और थप्पड़.

Related Posts