Birthday Special: दो नहीं चार बहनों के भाई हैं सनी देओल, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

सबको पता है कि सनी देओल की दो बहनें हैं जो उनकी सोतेली मां हेमा मालिनी की बेटियां हैं. लेकिन शायद कुछ ही लोग जानते होंगे कि सनी देओल की दो सगी बहनें और भी हैं जो धर्मेंद्र को उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर से हुईं.

जबरदस्त एक्शन और डायलोग से लोगों का दिल जीतने वाले सनी देओल (Sunny Deol) आज यानी 19 अक्टूबर को 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब में हुआ था. आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जो शायद ही आप जानते होंगे.

1. सबको पता है कि सनी देओल की दो बहनें हैं जो उनकी सोतेली मां हेमा मालिनी की बेटियां हैं. लेकिन शायद कुछ ही लोग जानते होंगे कि सनी देओल की दो सगी बहनें और भी हैं जो धर्मेंद्र को उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर से हुईं. इन दोनों का नाम अजेता और विजेता है.

2. सनी की ये दोनों बहनें लाइमलाइट से काफी दूर हैं अपनी-अपनी लाइफ में सेट हैं. बताया जाता है कि अब दोनों बहने यूएस के कैलिफोर्निया में रहती हैं. इन दोनों को न तो कभी उनके परिवार के साथ देखा गया और न ही किसी फैमिली फंक्शन में.

Happy Birthday Sunny Paaji: ‘बरसात से बचने की हैसियत नहीं और…’ सनी देओल के 10 मजेदार डायलॉग

3.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजेता की शादी किरण चौधरी से हुई है. वह ‘1000 Decorative Design From India’ नाम की बुक के ऑथर हैं. वहीं बताया जाता है कि विजेता भी अपनी बहन के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो गई हैं. धर्मेंद्र ने विजेता के नाम से एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला हुआ है जिसका नाम विजेता प्रोडक्शन हाउस लिमिटेड है. इसके अलावा सनी की दो सोतेली बहनें ईशा और अहाना लाइमलाइट में रहती हैं.

4. वहीं बात करें सनी देओल की संपत्ति की तो जानकारी के मुताबिक सनी देओल करीब 365 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. वह फिलहाल एक फिल्म के 7-8 करोड़ रुएप लेते हैं.

5. इसके अलावा सनी का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम विजेता फिल्म हैं. वहीं वह कई विज्ञापन भी करते हैं.

6.सनी देओल के पास मुंबई के जुहू में एक बंगला है. वहीं पजाब में भी सनी का पैतृक घर और संपत्ति है. इसके अलावा यूके में भी घर है.

Bigg Boss 14 Weekend Ka Vaar : सलमान ने लगाई रुबीना की क्लास, कल होगा एविक्शन

7. इसके अलावा सनी देओल के पास कई लग्जरी गाड़िया भी है. इनमें पोर्शे, ऑडी ए8 और रेंज रोवर जैसी गाड़िया शामिल हैं.

8. फिल्मों में ही नहीं अब सनी देओल राजनीति में भी अपना हाथ आजमा रहे हैं. सनी देओल ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पिछले लोकसभा चुनावों में पंजाब की गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ा था. उनके सामने कांग्रेस के धुरंधर सुनील जाखड़ खड़े थे, पर अपने एक्टर फैक्टर और अच्छी फैन फॉलोइंग के कारण सनी यहां से चुनाव जीतकर सासद पहुंचे.

Related Posts