Birthday Special: 72 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी कैसे हैं इतनी फिट ? जानिए उनकी खूबसूरती का राज

हेमा मालिनी (Hema Malini) 72 साल की उम्र में भी इतनी फिट और खूबसूरत हैं कि लोग उनके दिवाने हैं. हेमा मालनी अपने आपको फिट रखने के लिए योगा, साइकिलिंग और हेल्दी डाइट को अपनाती है.

Hema Malini
हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रील गर्ल यानी हेमा मालिनी आज अपना 72 वां जन्मदिन मना रही हैं. आज भी हेमा मालिनी (Hema Malini) के डांस, एक्टिंग और और उनकी खबूसूरती की मिसाल दी जाती है. हेमा मालिनी 72 साल की उम्र में भी इतनी फिट और खूबसूरत हैं कि लोग उनके दिवाने हैं. हेमा मालनी अपने आपको फिट रखने के लिए योगा, साइकिलिंग और हेल्दी डाइट को अपनाती है. अगर आप भी हेमा मालिनी की तरह खूबसूरत और फिट दिखना चाहतीं हैं तो फॉलो करे उनका डाइट और एक्सरसाइज प्लान.

योगा और प्रणायाम

हेमा मालिनी आज भी डांस करती हैं. कई बार वह अपनी बेटियों के साथ क्लासिकल डांस करते हुए स्टेज पर्फोमन्स दे चुकी हैं. हेमा मालिनी अपनी डांस के आलावा योग पर भी काफी ध्यान देती हैं. वह रोजाना सुबह उठकर 45 से 50 मिनट योगा करती हैं. इसी से साथ हेमा मालिनी खुद को फिट रखने के लिए 20 से 25 मिनट साइकिल भी चलाती है. एक्ट्रेस का मानना है कि फिटनेस का असर आपके चेहरे पर भी दिखाता है इसलिए हर किसी के लिए फिजिकली फिट होना जरूरी है.

अमिताभ बच्चन की को-स्टार सीमा देव को हुआ अल्जाइमर, बेटे अजिंक्या ने कहा दुआ करें

 

बैंलेस डाइट लेती हैं हेमा मालिनी

हेमा मालिनी मानती हैं कि फिटनेस के लिए एक्सरसाइज के साथ हेल्थी डाइट भी बेहद जरूरी है. हेमा मालिनी नियमित रूप से डाइट करती हैं. वह वेजिटेरिएन और घर का खाना पसंद करती हैं. हेमा मालिनी अपने खाने में चीनी का सेवन बिल्कुल नहीं करती हैं. वह चीनी की जगह शेहद का इस्तेमाल करती हैं. हेमा मालिनी अपने खाने में सब्जियां और फलो को ज्यादा महत्व देती हैं. हेमा खुद को फिट रखने के लिए हफ्ते में दो दिन का उपवास रखती हैं. उपवास के दौरान हेमा मालिनी फल , मेवे और पनीर का सेवन करती हैं.

खूब पानी पीती हैं 

 

हेमा मालिनी अपने हेल्दी डाइट के साथ खूब पानी भी पीती हैं. एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने बताया था कि वह अपनी त्वचा की चमक बनाए रखने के लिए ढेर सारा पानी पीती हैं. पानी पीने से डिहाइड्रेशन की समस्या नहीं होती है. इससे ताजगी का एहसास होता है.

 

Related Posts