Puri Baatein : ओम पुरी के बर्थडे पर यूट्यूब चैनल लॉन्च, देखें एक्टर की Unseen Photos

इस चैनल (Puri Baatein Youtube Channel) का उद्देश्य है दिवंगत अभिनेता (Om Puri) के जीवन से जुड़ी अनदेखी, अनसुने फेक्ट शेयर किया जा सकें. चैनल के पहले वीडियो में दिवंगत अभिनेता और उनके परिवार की अनदेखी तस्वीर दिखाई गई हैं.

Om Puri, Om puri youtube channel
आज ओम पुरी की 70वीं जयंती है.

बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत अभिनेता ओम पुरी (Om Puri) की 70वीं जयंती पर उनकी पत्नी नंदिता (Nandita) और बेटे ईशान (Ishaan) ने एक यूट्यूब चैनल लॉन्च किया. चैनल का नाम है ‘पूरी बातें’ (Puri Baatein Youtube Channel) और इसका उद्देश्य है दिवंगत अभिनेता के जीवन से जुड़ी अनदेखी, अनसुने फेक्ट शेयर किया जा सकें. चैनल के पहले वीडियो में दिवंगत अभिनेता और उनके परिवार की अनदेखी तस्वीर दिखाई गई हैं.

इस चैनल के विवरण में बताया गया है कि कैसे 6 साल की उम्र में चाय की दुकान पर काम करने वाले ओम पुरी ने थिएटर में शुरुआत की और फिर कैसे अंतरराष्ट्रीय सिनेमा तक पहुंचे. वहीं, ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि ओम पुरी के बेटे ईशान ने एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई है. ईशान की इस फिल्म को ओम पुरी की याद में बनाए गए इस यूट्यूब चैनल पर ही रिलीज किया जाएगा.

Birth Anniversary: ओम पुरी की भविष्यवाणी सही हुई थी साबित, इस तरह दुनिया को कह गए अलविदा

अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में भी बनाई अपनी जगह

सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्में करने से लेकर कॉमेडी फिल्मों के साथ दर्शकों को गुदगुदाने तक ओम पुरी ने कई बहुमुखी प्रोजेक्ट में काम किया था. अभिनेता ने ‘आक्रोश’, ‘अर्धसत्य’, ‘धारावी’, ‘मिर्च मसाला’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘चाची 420’, ‘हेरा फेरी’ और ‘मालामाल वीकली’ जैसे प्रसिद्ध फिल्मों में काम किया है.

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में भी अपनी जगह बनाई थी. उन्होंने रिचर्ड की 1982 की फिल्म ‘गांधी’ में कैमियो निभाया था. उनकी कुछ ब्रिटिश फिल्म ‘माई सन द फैनेटिक’, ‘ईस्ट इज ईस्ट’ और ‘द पैरोल ऑफिसर’ थीं.

6 साल की उम्र से शुरू किया कमाना

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग के दम पर सबका दिल जीतना वाले ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था. पंजाब में पले बड़े ओम पुरी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम मराठी फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से रखा था. ओम पुरी के पिता रेलवे में कर्मचारी थे.

Drugs Case : बॉलीवुड के बड़े अभिनेता की गर्लफ्रेंड का भाई अरेस्ट, क्या खुलेंगे और राज?

6 साल की उम्र से ही काम शुरू करने वाले ओम पुरी का एक्टिंग के प्रति प्यार उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ले आया था. उन्हें पहचान फिल्म अर्ध सत्य से मिली थी. बॉलीवुड के साथ कई टीवी सीरीज में काम कर चुके ओम पुरी 6 जनवरी 2017 को इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे.

ओम पुरी 6 जनवरी को सुबह अपने घर मृत पाए गए थे. कहा जाता है कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ था. ओम पुरी ने अपनी मौत को लेकर एक भविष्यवाणी की थी. उन्होंने अपनी भविष्यवाणी बिल्कुल सही साबित कर दी. ओम पुरी के मौत को लेकर विचार काफी खुले थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी मौत के बारे में हंसते हुए भविष्यवाणी कर दी थी.

Related Posts