Health Update : एक्टर सौमित्र चटर्जी की हालत में हुआ सुधार, फैंस में खुशी की लहर

मुख्य चिकित्सक डॉ अरिंदम कार ने कहा,‘‘ चटर्जी को कल रात अच्छी नींद आई. उन्हें बेचैनी की शिकायत थी और उसमें भी कमी आई है.

बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी की तबीयत खराब
बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी की तबीयत खराब

सौमित्र चटर्जी की हालत में शुक्रवार को काफी सुधार हुआ है . पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी.
चटर्जी का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चटर्जी के ऑक्सीजन स्तर में सुधार हुआ है . साथ ही सोडियम और पोटैशियम का स्तर भी ठीक हुआ है.

अभिनेता का इलाज कर रहे 15 चिकित्सकों के दल के मुख्य चिकित्सक डॉ अरिंदम कार ने कहा,‘‘ चटर्जी को कल रात अच्छी नींद आई. उन्हें बेचैनी की शिकायत थी और उसमें भी कमी आई है. ऑक्सीजन स्तर में सुधार हुआ है, साथ ही सोडियम और पोटैशियम का स्तर भी ठीक हुआ है. यह बेहद अच्छा संकेत है.’’

उन्होंने कहा,‘‘ सामान्य और नियमित जांच आज भी की जाएगी. हम ईश्वर के शुक्रगुजार हैं.’’कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद चटर्जी को छह अक्टूबर को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार को हुई जांच में उनमें संक्रमण नहीं पाया गया.

इससे पहले बांग्ला फिल्मों के जाने-माने अभिनेता सौमित्रा चटर्जी की बेटी पौलमी घोष ने सभी सोशल मीडिया यूजर्स से इस बात की अपील की थी कि वो कोविड-19 से जूझ रहे उनके पिता की सेहत के बारे में अफवाह न फैलाएं.

पौलमी ने कहा था कि, “कोविड से पीड़ित मेरे पिता सौमित्रा चटर्जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की इस मुश्किल घड़ी में हम आईसीयू में से उनकी अनधिकृत तस्वीरें और उनके मेडिकल बुलेटिन को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जाने के चलते बेहद परेशान और दुखी हैं.”

दिग्गज अभिनेता सौमित्रा चटर्जी कोलकाता के बेल व्यू अस्पताल में कोविड से जंग लड़ रहे हैं. उनकी हालत नाजुक लेकिन स्थिर है. अस्पताल के सूत्रों ने कहा है कि वयोवृद्ध अभिनेता मेडिकल ट्रीटमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बुधवार को उनका एक और कोविड टेस्ट किया जाएगा.

पौलमी ने लोगों से अपील करते हुए कहा : “कृपया उन्हें उनकी निजता और सम्मान प्रदान करें, जिनके वह वाकई में हकदार हैं. कृपया इस तरह की तस्वीरें और जानकारियों को साझा न करें और किसी भी तरह की अफवाहें न फैलाए. मेरे परिवार की तरफ से यह आप सबसे विनती है.”

आपको याद होगा कि जब ऋषि कपूर का निधन हुआ था तब भी उनके अस्पताल से आईसीयू की फोटो और वीडियो लीक हो गए थे. जिसके बाद अस्पताल ने इस बात की जांच के आदेश दिए थे कि ऐसे किस कर्मचारी ने किया है.

Related Posts