बॉलीवुड का पायलट अभिनंदन के साहस को सलाम, मांगी सुरक्षित वापसी की दुआएं

पाकिस्तान की गिरफ्त में आए भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षित वापसी की दुआएं देशभर में की जा रही हैं. बॉलीवुड के कई सितारों ने भी अभिनंदन के लिए दुआ मांगी है. साथ ही उनके साहस को सलाम किया है.

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर इन दिनों तनाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है. दोनों देशों के बीच संभावित युद्ध की भी बातें हो रही हैं. इस बिगड़े हुए हालात के लिए पुलवामा हमले को जिम्मेदार माना जा रहा है. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती हमले में भारतीय सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. इस कायराना हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली.

भारत ने पुलवामा हमले के जवाब में 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों को नष्ट कर दिया. साथ ही 300 से अधिक आतंकियों के मारे जाने का भी दावा किया गया है. वहीं, पाकिस्तानी सेना ने भी भारत की सीमा में घुसकर भारतीय वायुसेना के एक विमान को मार गिराने का दावा किया. साथ ही भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने जिंदा पकड़ लिया.

कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान से सकुशल वापस भारत लाने की मांग देशभर में हो रही है. बॉलीवुड कलाकारों ने भी अभिनंदन को वापस सुरक्षित लाने की अपील की है. महानायक अमिताभ बच्चन ने पायलट अभ‍िनंदन की सुरक्षित वापसी की कामना करते हुए त‍िरंगा के इमोजी के साथ ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “शीश झुकाकर अभ‍िनंदन.”

अभिनेता अनुपम खेर ने व‍िंग कमांडर की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने अभिनंदन को उनकी बहादुरी पर सलाम किया है. उन्होंने लिखा-

यह असीम, निज सीमा जाने,
सागर भी तो यह पहचाने
ईस मिट्टी के पुतले मानव ने कभी न मानी हार,
तूफानों की ओर घुमा दो नाविक निज पतवार.
मैं आईएफ के ऑफ‍िसर को सलाम करता हूं. दुनिया के हर कोने में बैठा भारतीय आपकी बहादुरी का कायल है और आपके साथ है. जय हिंद.

करण जौहर ने ट्वीट किया कि हम सब व‍िंग कमांडर अभ‍िनंदन के पर‍िवार के साथ हैं. हमें आपकी बहादुरी पर गर्व है.

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने ट्वीट करके व‍िंग कमांडर अभ‍िनंदन के सुरक्ष‍ित वापसी की प्रार्थना की है.

इसके साथ ही बॉलीवुड के कई कलाकारों ने विंग कमांडर अभ‍िनंदन की सुरक्षित वापसी की कामना की है. और ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी है.