#BoycottChineseProduct कैंपेन को मिला बॉलीवुड का साथ, वारसी-सोमन-शौरी ने किया सपोर्ट

बॉयकॉटचाइना (Boycottchina) का ट्रेंड उस वक्त शुरू हुआ, जब शिक्षाविद और वैज्ञानिक सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने यूट्यूब पर लोगों से भारत और लद्दाख में चल रहे तनाव के बीच चीनी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की.

बॉलीवुड में चाइनीज प्रोडक्ट्स (Chinese Product) का इस्तेमाल नहीं करने को लेकर ऑनलाइन कैंपेन की शुरूआत हुई है. इस कैंपेन में बॉलीवुड के तमाम सितारें शामिल हुए हैं. अरशद वारसी, मिलिंद सोमन और रणवीर शौरी जैसे कई स्टार्स ने सोशल मीडिया पर चल रहे कैम्पेन बॉयकॉट चाइना को सपोर्ट किया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

अरशद वारसी (Arshad Warsi) ने ट्विटर पर शेयर किया कि वह निरंतर चीनी उत्पादों का इस्तेमाल करना छोड़ रहे हैं. उन्होंने लिखा, “मैं सचेत रूप से हर उस चीज का उपयोग बंद करने जा रहा हूं,जो चीनी है. चूंकि हमारे यहां ऐसा कई सारी चीजें हैं, जो वहां बनी है, तो इसमें वक्त तो लगेगा ही, लेकिन मैं जानता हूं कि हम एक दिन चीनी उत्पादों से मुक्त हो जाएंगे. आपको भी ऐसा करना चाहिए.”

अभिनेता और मॉडल मिलिंद सोमन (Milind Soman) ने कहा है कि वह अब चीनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्लीकेशन टिक टॉक का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

रणवीर शौरी (Ranveer Shorey) लिखते हैं, “बिल्कुल, बेशक. हैशटैगबॉयकॉटचाइना”

हैशटैगबॉयकॉटचाइनीजप्रोडक्ट्स (#Boycottchinese product) और बॉयकॉटचाइना का ट्रेंड उस वक्त शुरू हुआ, जब शिक्षाविद और  वैज्ञानिक सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने यूट्यूब पर लोगों से यह अपील करते हुए एक वीडियो शेयर किया कि लद्दाख में चीन और भारत के बढ़ते तनाव के बीच वे चीनी उत्पादों का इस्तेमाल करने से बचें और इनका बहिष्कार करें. उनके इस मुहिम में बॉलीवुड की कई हस्तियों ने सपोर्ट किया है.

बता दें कि वांगचुक की जिंदगी पर आमिर खान (Aamir Khan) अभिनीत फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ बन चुकी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts