‘Murder’ फिल्म विवाद को लेकर प्रोड्यूसर राम गोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज

'मर्डर (Murder)' फिल्म अमृता और मारुति राव की इस गाथा पर आधारित है कि एक पिता का बेटी से बेइंतहा प्यार कितना खतरनाक हो सकता है." अमृता अभी भी अपने ससुराल रहती है और उसने वर्मा (Ram Gopal Varma) की योजना पर तीखी प्रतिक्रिया जताई थी और फिल्म पर रोक लगाने के लिए एक कानूनी लड़ाई लड़ने का फैसला लिया था.
Case filed against Ram Gopal Varma in Murder film controversy, ‘Murder’ फिल्म विवाद को लेकर प्रोड्यूसर राम गोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज

तेलंगाना (Telangana) पुलिस ने विवादास्पद फिल्मकार राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) के खिलाफ एक अदालत के आदेश पर उनकी प्रस्तावित फिल्म ‘मर्डर (Murder)’ के संबंध में शनिवार को एक मामला दर्ज किया. वर्मा और निर्माता नट्टी करुणा (Natty Karuna) के खिलाफ नलगोंडा जिले में मिरयालागुडा टाउन-1 पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बालास्वामी की याचिका पर दिया गया आदेश

अदालत ने मामला दर्ज करने का निर्देश पी. बालास्वामी की एक याचिका पर दिया था, जिनके बेटे प्रणय कुमार की हत्या 2018 में उसके ससुर मारुति राव ने कर दी थी. राव ने प्रणय के साथ अपनी बेटी की शादी को मानने से मना कर दिया था. वर्मा और निर्माता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153ए और SC/ST (अत्याचार निवारक) संशोधन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बालास्वामी ने पिछले महीने अदालत का दरवाजा खटखटाया था और फिल्म पर बैन लगाने की मांग की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि प्रणय और उनकी बहू अमृता की तस्वीरों का इस्तेमाल बगैर उनकी सहमति से किया जा रहा है.

मारुति ने प्रणय की हत्या के लिए दी थी सुपारी

बता दें कि दलित समुदाय के प्रणय (24) की 14 सितंबर, 2018 को मिरयालागुडा में दिन दहाड़े भाड़े के हत्यारे ने उस समय हत्या कर दी थी, जब वह अपनी पत्नी और मां के साथ एक प्राइवेट हॉस्पिटल से बाहर निकल रहे थे. सनसनीखेज हत्या की वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई थी. इस मामले में उच्च जाति के मारुति राव और अन्य सात लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

राव ने प्रणय की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी. उसने इस साल मार्च में हैदराबाद (Hyderabad) में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. फिल्म निर्माता वर्मा ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह मारुति राव और उनकी बेटी की कहानी पर एक फिल्म बना रहे हैं.

फिल्म पर रोक लगाने के लिए कानूनी लड़ाई का फैसला

वर्मा ने 21 जून को ट्वीट किया था, “फादर्स डे के मौके पर मैं एक फिल्म के पोस्टर का फर्स्ट लुक लॉन्च कर रहा हूं, जो अमृता, उसके प्रेमी और उसके पिता मारुति राव की कहानी पर आधारित है.” उन्होंने कहा था, “यह एक दिल दहला देने वाली कहानी है, जो अमृता और मारुति राव की इस गाथा पर आधारित है कि एक पिता का बेटी से बेइंतहा प्यार कितना खतरनाक हो सकता है.”

अमृता अभी भी अपने ससुराल रहती है और उसने वर्मा की योजना पर तीखी प्रतिक्रिया जताई थी और फिल्म पर रोक लगाने के लिए एक कानूनी लड़ाई लड़ने का फैसला लिया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts