आरे में पेड़ कटाई के विरोध में उतरीं कई हस्तियां, ट्वीट कर निकाली भड़ास

आरे में पांच लाख से ज्‍यादा पेड़ हैं. पिछले दो साल से पर्यावरणविद इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

मुंबई में मेट्रो रेल शेड कार बनाए जाने के कारण आरे में पेड़ों की कटाई से स्थानीय लोग और महाराष्ट्र के कई लोग काफी नाराज हैं. जैसे ही आरे में पेड़ कटाई का काम शुरू हुआ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. बावजूद इसके प्रशासन ने भारी पुलिस बल बुलाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया और अपना काम जारी रखा.

आरे के जंगलों में पेड़ कटाई का कई सेलिब्रिटी भी विरोध कर रहे हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने आरे में पेड़ कटाई का जमकर विरोध किया.

दिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “क्या यह अवैध नहीं है? अभी आरे में यह हो रहा है. क्यों? कैसे?” इसके साथ ही दिया मिर्जा ने शिव सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीएमसी के साथ-साथ कई बॉलीवुड हस्तियों को भी टैग किया.

वहीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने विरोध जताते हुए लिखा, “और ये शुरू हो गया. आरे जंगल को नष्ट हो गया.”

सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी ने लिखा, “आरे जंगल का खून हो रहा है, मृत रात में. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम देवेंद्र फडणवीस, कृपया ऐसा मत कीजिए.”

इस तरह कई अन्य हस्तियों ने भी आरे के जंगल में पेड़ कटाई का कड़ा विरोध किया.

बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने गोरेगांव की आरे कॉलोनी को वन क्षेत्र घोषित करने और वहां पेड़ कटाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. इसके बाद प्रशासन ने मेट्रो कार शेट बनाने के लिए आरे कॉलोनी में 2600 पेड़ काटने का काम शुरू कर दिया.

आरे कॉलोनी और संजय गांधी नेशनल पार्क को ‘मुंबई के फेफड़े’ कहा जाता है. आरे में पांच लाख से ज्‍यादा पेड़ हैं. पिछले दो साल से पर्यावरणविद इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-   INDvsSA: रवींद्र जडेजा ने लगाया विकेट्स का दोहरा शतक, 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई न कर पाया

मुंबई: आरे में पेड़ कटने के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, मेट्रो साइट पर किया विरोध प्रदर्शन