“टैलेंट बुर्के के अंधेरे में जाने को मजबूर है”, जायरा के फैसले पर आ रहे ऐसे कमेंट

“फिल्म Secret Superstar में जिस लड़की ने जिस बात के खिलाफ लड़ाई लड़ी, असल जीवन में वो उसी वजह से अभिनय छोड़ रही है.”

नई दिल्ली: आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यु कर रातोंरात मशहूर हुईं कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम ने फिल्म करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है. उनका कहना है कि इसके कारण वह अपने धर्म से दूर जा रही थीं. अपने फेसबुक पेज पर विस्तार से लिखे एक पोस्ट में 18 वर्षीय अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपने अच्छे करियर को छोड़ने के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on

जायरा के इस फैसले पर सोशल मीडिया में तरह-तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. हालांकि कई लोगों ने इस फैसले पर जायरा को सपोर्ट किया है लेकिन बहुत से लोग जायरा के इस फैसले को गलत भी ठहरा रहे हैं.

फेमस राइटर तस्लीमा नसरीन ने इस फैसले को बेवकूफाना बताया है. तस्लीमा ने ट्वीट करते हुए कहा ‘बॉलीवुड की योग्य और टैलेंटेड जायरा वसीम एक्टिंग करियर छोड़ना चाहती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके करियर की वजह से उनका अल्लाह में विश्वास खत्म हो रहा है. अजीब फैसला है. मुस्लिम समुदाय के कई टैलेंट ऐसे ही बुर्के के अंधेरे में जाने को मजबूर हैं.’

यही नहीं एक व्यक्ति ने पोस्ट किया है, “आपके पास एक ओर Nusrat Jahan हैं और एक ओर Zaira Wasim, देखिए जो देखना है.”

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, “फिल्म Secret Superstar में जिस लड़की ने जिस बात के खिलाफ लड़ाई लड़ी, असल जीवन में वो उसी वजह से अभिनय छोड़ रही है.”

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जायरा के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘ये जायरा वसीम की पसंद है, वो जैसे चाहें वैसे अपनी जिंदगी जिएं, सवाल उठाने वाले हम कौन होते हैं? मैं उन्हें शुभकामना देता हूं और कामना करता हूं कि वो जो भी करें उन्हें खुशी मिले.’

इसके अलावा भी जायरा के फैसले पर सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आई हैं.