ड्रग्स लिंक ने डाला दीपिका-श्रद्धा-सारा की इमेज पर असर, टीवी पर विज्ञापन आना बंद!

अब दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor), सारा अली खान (Sara Ali Khan) और रकुलप्रीत सिंह (Rakulpreet Singh) जैसी बड़ी अभिनेत्रियां एनसीबी की जांच के दायरे में हैं.

Deepika Padukone, Shraddha Kapoor, Sara Ali Khan, Drugs Chat, NCB
दीपिका-सारा-श्रद्धा के परिवार का रिएक्शन

बॉलीवुड ड्रग्स नेक्सस पर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का शिकंजा ऐसा कसा है कि एक के बाद एक बड़े फिल्मी कलाकारों का नाम इस मामले से जुड़ता जा रहा है. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच में सामने आए ड्रग्स एंगल में रिया चक्रवर्ती समेत 18 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह जैसी बड़ी अभिनेत्रियां एनसीबी की जांच के दायरे में हैं.

ड्रग्स मामले में इन अभिनेत्रियों का नाम सामने आने के बाद इनकी इमेज पर काफी गहरा असर पड़ा है. एक तरफ जहां आज की युवा पीढ़ी इन अभिनेत्रियों को अपना आदर्श यानी रोल मॉडल मानती थी, आज वही युवा यह सोचने पर मजबूर हैं कि वो अभी तक ड्रग्स के नशे में चूर रहने वाली अभिनेत्रियों को अपना आदर्श समझ रहे थे.

ये भी पढ़ें- कमाई में कंगना, अनुष्का सब पर भारी है दीपिका पादुकोण, फिल्मों से ज्यादा विज्ञापन में मिलते पैसे

विवाद से पड़ रहा एंडोर्समेंट पर असर

अब इन अभिनेत्रियों की फैन फॉलोइंग पर ही नहीं बल्कि इनके एंडोर्समेंट पर भी अब असर पड़ता नजर आ रहा है. जबसे इन अभिनेत्रियों का नाम ड्रग्स मामले से जुड़ा है, तबसे टीवी पर इनके विज्ञापन दिखने भी बंद हो गए. इससे यह पता चलता है कि अभिनेत्रियों की ब्रांड वेल्यू पर काफी प्रभाव पड़ रहा है.

दीपिका पादुकोण

बिजनेस पोर्टल सीए नॉलेज के मुताबिक दीपिका की कमाई में ब्रांड एंडोर्समेंट का अहम रोल है. एक विज्ञापन का दीपिका 8 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं. पिछले 3 साल में एंडोर्समेंट से कमाई में 40 फीसदी का दीपिका को इजाफा हुआ था. नेस्ले फ्रूट विला, रिलायंस जियो, लारिअल, एक्सिस बैंक समेत कई बड़ी कंपनियों का दीपिका प्रमोशन करती है.

इतना ही नहीं जगुवार लाइटिंग, ओपो, तनिष्क जैसे बड़े ब्रांड्स से अभिनेत्री की काफी मोटी कमाई है. फिलहाल, दीपिका के पास 33 से ज्‍यादा ब्रांड्स हैं. विवाद के कारण उनके शूट और प्रमोशन का काम अभी रोक दिया गया है.

श्रद्धा कपूर

वहीं श्रद्धा कपूर की बात करें तो उनके पास 13 ब्रांड्स हैं. इनकी भी शूटिंग पर अभी रोक लगा दी गई है. श्रद्धा कपूर के विज्ञापन भी टीवी से गायब हैं. वीट, लक्मे और डुलक्स पेंट्स जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड्स श्रद्धा कपूर के खाते में हैं. श्रद्धा की कमाई में एंडोर्समेंट की एक बड़ी भूमिका है.

ये भी पढ़ें- Shocking : ‘हां, सुशांत की हत्या हुई है’, सीबीआई क्यों नहीं कर रही खुलासा – विकास सिंह

सारा अली खान

ड्रग्स मामले में फंसी अभिनेत्री सारा अली खान के एंडोर्समेंट की बात करें तो उनके खाते में 11 ब्रांड्स हैं. नए विवाद के बाद मौजूदा सभी ब्रांड्स भी शूट और प्रमोशन की प्रक्रियाओं को होल्‍ड पर रख रहे हैं. सारा के कामकाज का प्रबंधन क्वान कंपनी करती है.

क्वान कंपनी का नाम ड्रग्स मामले में सबसे अहम है, क्योंकि इसके कई कर्मचारियों का नाम ड्रग्स मामले में जुड़ चुका है. फैन्टा, प्यूमा, केरिज, वीट, त्रिभूवनदास भीमजी झावेरी, एक चीनी मोबाइल कंपनी, एक फैशन ब्रांड, कॉस्मेटिक ब्रांड, हेयर केयर कंपनी, पर्सनल केयर कंपनी और ऑडियो ब्रांड के साथ सारा की डील है. ऐसे में ड्रग्स मामले में नाम सामने आने के बाद सारा के एंडोर्समेंट पर काफी असर पड़ सकता है.

Related Posts