सुशांत केस: पूछताछ के बाद ED ने कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे रिया और शोविक

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सुशांत के चाहने वालों ने इस मौत को बॉलीवुड के नेपोटिज्म से प्रभावित बताया. रिया चक्रवर्ती भी तभी से ट्रोल्स के निशाने पर हैं.
Sushant Singh Rajput, सुशांत केस: पूछताछ के बाद ED ने कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे रिया और शोविक

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) प्राइम सस्पेक्ट हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को आज पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि रिया ने ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और कुछ और समय की मांग की थी. रिया की इस रिक्वेस्ट को ईडी ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद रिया को पेश होना पड़ा. ED ने पूछताछ के दौरान शोविक चक्रवर्ती को प्रॉपर्टी और कंपनी के बैंक एकाउंट से संबंधित कुछ काजगात घर से लाने के लिए कहा था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

ED के सूत्रों के मुताबिक…

  • रिया और उसका भाई जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.
  • पूछताछ में रिया ने अपने वकीलों को साथ रखने की परमिशन मांगी लेकिन ED ऑफिसरों ने मना कर दिया.
  • प्रॉपर्टी और कंपनी के मैनेजमेंट से जुड़े कुछ कागजात लेकर उनकी बिनाह पर सवाल-जवाब किये गए हैं.
  • ED सूत्रों के मुताबिक अब तक रिया से हुई पूछताछ के मुताबिक रिया से उनके बैंक स्टेटमेंट,इनकम टैक्स रिटर्न्स, आय का स्रोत और बचत के बारे में पूछताछ की गई है.
  • सुशांत सिंह राजपूत ने सितंबर 2019 से जनवरी 2020 के बीच 2 कंपनी बनाई, उससे सम्बंधित पूछताछ की गई.
  • रिया की 2 संपत्तियों के बारे में पूछताछ की गई और संपत्तियों के दस्तावेज मांगे गए.
  • रिया ,उसके पिता और भाई जिन 2 कंपनियों के निदेशक हैं उनके बारे में पूछताछ की गई है.
  • ED रिया को फिर से समन करेगी.

डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से रिया की 4 बार बात हुई

सामने आई जानकारी के अनुसार मुंबई के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से रिया की 4 बार बात हुई थी और एक बार मैसेज का आदान प्रदान हुआ था. 21 जून से 18 जुलाई तक रिया ने अभिषेक को 2 बार कॉल किया और दो बार उनके पास अभिषेक का फोन आया. हालांकि, DCP की निगरानी में यह जांच चल रही है तो ये बातचीत जांच या बयान संबंधित हो सकती है.

ट्रोल्स के निशाने पर रिया

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. पुलिस को शक था कि यह आत्महत्या का मामला है, लेकिन सुशांत के चाहने वालों ने इस मौत को बॉलीवुड के नेपोटिज्म से प्रभावित बताया. रिया चक्रवर्ती भी तभी से ट्रोल्स के निशाने पर हैं.

इतना ही नहीं सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत पटना में एफआईआर भी दर्ज कराई है. हालांकि रिया ने पटना के केस को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है, जिस पर फैसला आना अभी बाकी है. इस बीच अब यह मामला सीबीआई को ट्रांसफर किया जा चुका है. गुरुवार से सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts