पत्रकार से भिड़ने पर कंगना रनौत को EJGI ने कहा- माफी मांगो वरना मीडिया कवरेज होगा बंद

फिल्म जजमेंटल है क्या से पहले कंगना रनौत फिर विवादों में हैं. इस बार एक पत्रकार से भिड़ने पर उन्हें और प्रोड्यूसर एकता कपूर से EJGI ने माफी मांगने को कहा है, और अगर ऐसा नहीं होता तो कंगना को अब मीडिया कवरेज नहीं मिलेगी.

फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के गाने ‘वखरा स्वैग’ के लॉन्च इवेंट पर एक्ट्रेस कंगना रनौत और न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के जर्नलिस्ट जस्टिन राव भिड़ गए थे. इस मामले में अब एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया (EJGI) आगे आया है. संस्था ने कंगना रनौत और फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर से माफी मांगने को कहा है जो विवाद के वक्त मंच पर ही मौजूद थीं और हंगामा खत्म करने के लिए हाथ जोड़ रही थीं. EJGI ने दो टूक कहा है कि अगर माफी नहीं मांगी जाती तो उन्हें कोई मीडिया कवरेज नहीं मिलेगा.

गौरतलब है कि कंगना सरेआम जर्नलिस्ट राव पर इसलिए भड़क गई थीं क्योंकि उन्होंने फिल्म मणिकर्णिका की आलोचना की थी. उन्होंने जैसे ही राव का नाम सुना वो तुरंत बोलीं- तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार, बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो कितनी ज़्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो. इतना गंदा सोचते कैसे हो.

इसके बाद राव ने अपना बचाव करते हुए कुछ बातें कही लेकिन विवाद बढ़ता रहा. करीब साढ़े 6 मिनट तक यही चलता रहा और कैमरों में रिकॉर्ड होता गया. जब राव ने कहा कि उन पर ऐसे आरोप लगाना गलत है तो कंगना ने अपना आपा खोते हुए कहा कि तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं जिसने मणिकर्णिका बनाई है. क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?

कंगना ने इस बीच राव को याद दिलाया कि जस्टिन तुम मेरी वैन में आए थे. हमने साथ लंच किया था. हमारा इंटरव्यू हुआ था, तुमने 3 घंटे मेरी वैन में बिताए. तुम दोस्त हो.. इस नाते कह रही हूं कि तुम वैन से बाहर गए तो चीज़ें एकदम बदल गईं. मैं तुम्हें निजी तौर पर जानती हूं, इसलिए ऐसा मत कहो कि तुम्हें डराने की कोशिश कर रही हूं. तुमने मुझे पर्सनल मैसेज भेजे, मेरी वैन में आए तो ये कहने की कोशिश मत करो कि मैं स्टार की तरह बर्ताव कर रही हूं. मैं तुमसे दोस्त की तरह बात कर रही हूं.

उधर जवाब में राव ने लंच वाली बात से साफ इनकार किया और ना ही मैसेज भेजने की बात मानी. उन्होंने उल्टा कंगना से सबूत मांग लिए और कहा कि मैं आपकी वैन में तीन घंटे नहीं रहा. मैंने पीआर पराग देसाई के ज़रिए आपका आधे घंटे का इंटरव्यू लिया था.

कंगना और राव तब तक एक-दूसरे से बहस में उलझे रहे जब तक कि एकता कपूर ने आगे बढ़कर माफी नहीं मांगी. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस तो आगे बढ़ी लेकिन तब तक ये वीडियो वायरल हो गया और लोगों ने कंगना-राव विवाद पर टिप्पणियां करनी शुरू कर दीं.

दरअसल विवाद तब शुरू हुआ जब मार्च में जर्नलिस्ट राव ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने फिल्म मणिकर्णिका की पाकिस्तान में रिलीज़ पर सवाल किया था. राव ने लिखा था- उरी और पुलवामा हमले के बाद कंगना ने शबाना आज़मी और दूसरों को एक पाकिस्तानी इवेंट में जाने पर लताड़ा था. मैंने उनसे पूछा कि फिर उसी उरी हमले के बाद उन्होंने अपनी फिल्म मणिकर्णिका पाकिस्तान में रिलीज़ कैसे की? इस पर उनका रिएक्शन देखिए.

तब कंगना ने जवाब दिया था कि डिस्ट्रिब्यूशन के समय फिल्म की डिजिटल कॉपी पाकिस्तान में चली गई थी जिसे लाना मुमकिन नहीं.

उधर कंगना की बहन रंगोली ने ट्विटर पर जस्टिन राव के खिलाफ जंग छेड़ दी है. रंगोली ने एक के बाद एक ट्वीट करके साबित करना चाहा कि जस्टिन ने कंगना के साथ गद्दारी कर दी है. इधर रंगोली की दलील ये भी है कि उनकी बहन ने जब से गौहत्या पर बोलना और राष्ट्रवादी फिल्में बनाना शुरू किया उसके खिलाफ घटिया अभियान चलाया गया है.