Exclusive: कई बार बिना पढ़े हंगामा करते हैं लोग, CAA के विरोधियों को अदनान सामी की नसीहत

मशहूर सिंगर अदनान सामी भारत की नागरिकता ले चुके हैं, लेकिन जब उन्हें पद्म श्री देने की घोषणा सरकार ने की तो देश के एक तबके ने इसका कड़ा विरोध दिया.
Adnan Sami On CAA, Exclusive: कई बार बिना पढ़े हंगामा करते हैं लोग, CAA के विरोधियों को अदनान सामी की नसीहत

मशहूर सिंगर अदनान सामी भारत की नागरिकता ले चुके हैं, लेकिन जब उन्हें पद्म श्री देने की घोषणा सरकार ने की तो देश के एक तबके ने इसका कड़ा विरोध दिया. टीवी9 भारतवर्ष से खास बातचीत में अदनान सामी ने भारत में रहने से लेकर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और पद्म भूषण को लेकर उठे सवाल पर खुलकर बात की.

पद्म श्री मिलने की खुशी जाहिर करते हुए अदनान सामी ने कहा, “मैं यह कभी भी नहीं सोच सकता था, लेकिन मैं समझता हूं कि यह दो चीजों की जीत है. एक संगीत की जीत है तो दूसरी प्यारी की जीत है. जहां यह दोनों चीजें जुड़ जाती हैं वहां दुनिया की कोई भी ताकत इन्हें रोक नहीं सकती.”

वहीं सीएए पर अपना पक्ष रखते हुए सामी ने कहा, “दुर्भाग्यवश इसने राजनीतिक रंग ले लिया है. हालांकि मैं राजनेता नहीं हूं बल्कि एक संगीतकार हूं तो राजनीति से जुड़ी चीजों पर टिप्पणी करना मेरे लिए मुनासिब नहीं होगा. अगर राय रखूं तो यही कहूंगा कि आपको अच्छे से सीएए एक्ट को पढ़ने की जरूरत है और उससे पहले उस पर कोई टिप्पणी करना मुनासिब नहीं होता.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि जितना मैं समझा हूं कि यह उन लोगों के लिए लाया गया है जो कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक हैं. वहां कई अल्पसंख्यकों पर मुकदमे चलाए जा रहे हैं. तो उनके लिए यह एक्ट लाया गया है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि दूसरों लोग नागरिकता हासिल नहीं कर सकते चाहे वो मुसलमान क्यों न हों. 3 देशों में मौजूद अल्पसंख्यकों के लिए सीएए एक सहूलियत है. कई बार लोग बिना पढ़े हंगामा करना शुरू कर देते हैं. उनसे यही कहूंगा कि उन्हें ठीक तरह से इसे पढ़ना चाहिए.”

 

ये भी पढ़ें-   Exclusive : बेटी के साथ हुई ट्रोलिंग पर म्यूजिशियन एआर रहमान ने दिया ये जवाब

पहले दिल्‍ली में शादी फिर कोर्ट मैरिज करेंगे ऋचा चड्ढा और अली फजल, डेट फाइनल

Related Posts