Jawaani Jaaneman Box Office Collection : दर्शकों पर नहीं चला सैफ का जादू, ओपनिंग डे पर कमाए इतने करोड़

इस शुक्रवार 2 बड़ी फिल्में 'जवानी जानेमन' और 'गुल मकई' रिलीज हुई हैं. दोनों ही फिल्में अलग जॉनर की हैं और दोनों ही फिल्मों की ऑडियंस भी अलग-अलग हैं.
film Jawaani Janeman and Gul Makai opening collection, Jawaani Jaaneman Box Office Collection : दर्शकों पर नहीं चला सैफ का जादू, ओपनिंग डे पर कमाए इतने करोड़

इस शुक्रवार 2 बड़ी फिल्में ‘जवानी जानेमन’ और ‘गुल मकई’ रिलीज हुई हैं. दोनों ही फिल्में अलग जॉनर की हैं और दोनों ही फिल्मों की ऑडियंस भी अलग-अलग हैं. एक ओर जहां ‘जवानी जानेमन’ आपको एंटरटेन करती है, तो वहीं दूसरी ओर ‘गुल मकई’ की कहानी आपको प्रेरित करेगी. दोनों ही फिल्मों से काफी उम्मीद थीं, लेकिन कोई भी फिल्म उम्मीद के मुताबिक अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई.

फिल्म ‘जवानी जानेमन’ की बात करें तो ये फुल एंटरटेनिंग फिल्म है. फिल्म की कहानी जैज यानी जसविंदर सिंह नाम के शख्स की है, जो एक रियल एस्टेट एजेंट है. जैज 40 साल की उम्र में भी अपने जवानी के दिनों से नहीं निकल पता और अपनी लाइफ को एन्जॉय करने के लिए क्लब में जाकर अय्याशियां करता है.

एक दिन अचानक उसकी मुलाकात 21 साल की टिया से होती है, जिसे वो इम्प्रेस करने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन जब उसे पता चलता है कि टिया उसकी बेटी है तो वो चौक जाता है और यहीं से उसकी लाइफ चेंज हो जाती है.

इस फिल्म में जैज का किरदार सैफ अली खान ने निभाया है. जबकि सैफ की बेटी टिया का किरदार आल्या फर्नीचरवाला ने निभाया है. बड़ी स्टार कास्ट के बाद भी ये फिल्म दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई, जिस वजह से फिल्म की काफी धीमी शुरुआत हुई है. फिल्म का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 3 करोड़ रहा है, हालांकि उम्मीद की जा रही है कि, फिल्म वीकेंड के मौके पर कमाई की रफ़्तार पकड़ सकती है.

‘गुल मकई’ की भी कमजोर शुरुआत

वहीं फिल्म ‘गुल मकई’ की बात करें, तो एक बायोपिक है.  जो ग्लोबल आइकॉन जांबाज मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि, कैसे मलाला न सिर्फ अपने लिए बल्कि अपने आस-पास के तमाम लोगों के लिए आतंकियों से लोहा लेती हैं.

मलाला पाकिस्तान की वो लड़की है जो तालिबानी आतंकियों के खिलाफ न केवल अपनी शिक्षा के लिए डटकर खड़ी रही, बल्कि अपने क्षेत्र की लड़कियों की शिक्षा के समर्थन में भी आगे आई.

महज 15 साल की उम्र में मलाला को आतंकियों ने गोली मार दी थी, लेकिन वो बच गई और आतंकियों के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखा. मलाला को ‘नोबल प्राइज’ से भी नवाजा जा चुका है.

इस फिल्म में मलाला का किरदार एक्ट्रेस रीम शेख ने निभाया है, लेकिन वो इस किरदार के साथ न्याय नहीं कर पाईं. साथ ही फिल्म का ख़राब डायरेक्शन और बिखरी हुई स्टोरी की वजह से ये फिल्म दर्शकों को अपनी और खींचने में नाकाम रही, जिसके चलते फिल्म की बेहद कमजोर शुरुआत हुई है. हालांकि उम्मीद यही की जा रही है कि, वीकेंड के मौके पर फिल्म की कमाई कुछ हद तक बढ़ सकती है.

 

ये भी पढ़ें – Netflix पर फरवरी में आ रही हैं ये मूवीज और टीवी शो, देखिए लिस्‍ट  

‘मिर्जापुर 2’ की ‘गोलू’ का ‘जीरो मेकअप लुक’ आया सामने, श्वेता त्रिपाठी ने जीता फैंस का दिल

Related Posts