सिंगल टेक शूट में बनी है वेब सीरीज़ ‘सोनी’

web series soni, सिंगल टेक शूट में बनी है वेब सीरीज़ ‘सोनी’

नयी दिल्ली
नेटफ्लिक्स की नई वेब सीरीज़ ‘सोनी’ एक ऐसी फिल्म है जो केवल सिंगल टेक में शूट की गई है. कैमरामैन डेविड बोलन द्वारा इस सिंगल टेक मूवी को शूट किया गया. डेविड और फिल्म के कलाकारों की लगन और मेहनत के कारण फिल्म के एक-एक सीन को बहुत ही आसानी से सिंगल टेक में शूट किया गया. 

इस फिल्म की कहानी दिल्ली पुलिस की दो महिला पुलिसकर्मी कल्पना और सोनी की जिंदगी पर आधारित है. फिल्म के जरिए यह दिखाने की कोशिश की गई है कि यह दोनों महिलाएं अपनी नौकरी और घरेलू जिंदगी के बीच कैसे तालमेल बिठाती हैं. फिल्म में सोनी और उसकी सुपरिटेंडेंट देश की राजधानी दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ़ बढ़ते अपराधों और उनसे जुड़े मामलों को सुलझाती दिखाई गईं.

एक महिला पुलिसकर्मी किन हालातों में रहकर किसी जुर्म के मामले को सुलझाती है और उसके सामने किस प्रकार की परिस्थितियां खड़ी होती हैं, इस फिल्म में इस प्रकार के जुड़े मुद्दों के सभी पहलुओं को दिखाने की निर्देशक ने भरपूर कोशिश की है. रात में दिल्ली की खौफनाक सड़कों को दिखाया गया है, जिसमें केंद्रित किया गया है कि एक महिला का रात में अकेला निकलना कितना मुश्किल होता है.

फिल्म को बहुत ही रोचक ढंग से पेश किया गया. इस फिल्म के साथ निर्देशन में डेब्यू कर रहे इवान अयर की जितनी तारीफ़ की जाए, वह कम है क्योंकि वेब सीरीज़ के जरिए इवान ने वह कहानी दिखाई है, जो बॉलीवुड में कभी देखने को नहीं मिली. फिल्म सोनी का पिछले साल वेनिस में प्रीमियर किया गया था, जहां पर इसे काफी सराहा गया. आपको बता दें कि इस वेब सीरीज़ से पहले सोनी एंटरटेंमेंट चैनल पर प्रसारित होने वाले चर्चित शो सीआईडी भी सिंगल टेक शूट एक एपिसोड कर चुका है. इस सिंगल टेक शूट और लॉन्ग एपिसोड के साथ सीआईडी ने गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड तक तोड़ दिया था.

Related Posts