Forbes List 2020: सबसे ज्यादा कमाई करने वाले इंडियन सेलिब्रिटीज में सिर्फ अक्षय कुमार

इस लिस्ट में अपनी जगह बनाते हुए अक्षय (Akshay Kumar) ने हॉलीवुड स्टार्स विल स्मिथ (Will Smith) और जेनिफर लोपेज (Jenifer Lopez) जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है.
Akshay kumar Forbes List 2020, Forbes List 2020: सबसे ज्यादा कमाई करने वाले इंडियन सेलिब्रिटीज में सिर्फ अक्षय कुमार

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार उन फिल्मी सितारों में से हैं, जिनकी फिल्में देखना देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग पसंद करते हैं. अक्षय (Akshay Kumar) का नाम दुनिया के सबसे कामयाब सितारों में शुमार होता है. कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए सबसे ज्यादा राशि दान में देने को लेकर लॉकडाउन के दौरान चर्चा में आए.

अब एक बार फिर वे मीडिया की सुर्खियों में छाए हैं, जिसकी वजह है Forbes द्वारा जारी की गई World’s Highest Paid Celebrities 2020 की लिस्ट. अक्षय का नाम एक बार फिर से फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 100 लोगों की लिस्ट में जुड़ गया है. अक्षय कुमार इकलौते ऐसे इंडियन सेलिब्रिटी हैं, जिनका नाम फोर्ब्स की इस लिस्ट में जुड़ा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इस लिस्ट में अपनी जगह बनाते हुए अक्षय ने हॉलीवुड स्टार्स विल स्मिथ और जेनिफर लोपेज जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है. 2019 से 2020 के बीच अक्षय की कमाई 48.4 मिलियन यानी 365 करोड़ रुपए दर्ज की गई. अक्षय को इस लिस्ट में 52वां स्थान मिला है. हालांकि पिछले बार के मुकाबले अक्षय अपने स्थान से नीचे खिसक गए हैं. पिछले बार उन्हें इस लिस्ट में 33वां स्थान मिला था.

अक्षय कुमार ने पिछले साल ‘केसरी’, ‘मिशन मंगल’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘गुड न्यूज’ जैसी धमाकेदार फिल्में दीं. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. एक बार फिर से फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल होने को लेकर अक्षय ने कहा कि मैं बस एक करोड़ रुपए कमाना चाहता था. जब मैंने एक करोड़ कमा लिए तो मुझे लगा कि मैं 100 करोड़ भी कमा सकता हूं. बस तब से मैं रुका नहीं हूं.

फोर्ब्स की लिस्ट में पहला स्थान कायली जेनर को मिला है. दूसरे पर केन्या वेस्ट, तीसरे पर रोजर फेडरर, चौथे पर क्रिस्टियानों रोनाल्डो और पांचवें पर लियोनेल मेसी हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts