कश्‍मीरी पंड‍ितों पर बनी ‘शिकारा’ देखकर भावुक हो गए लालकृष्‍ण आडवाणी, देखिए VIDEO

विधु विनोद चोपड़ा ने इन शर्णाथियों के जरिए साल 1990 में एथनिक क्लिंजिंग के दृश्य को जीवित करने की कोशिश की है. एक वरिष्ठ नेता होने के नाते लालकृष्ण आडवणी ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को कई बार सुना और देखा है.
Lal Krishna Advani gets emotional watching Shikara, कश्‍मीरी पंड‍ितों पर बनी ‘शिकारा’ देखकर भावुक हो गए लालकृष्‍ण आडवाणी, देखिए VIDEO

कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन पर हाल ही में फिल्म ‘शिकारा’ की स्क्रीनिंग हुई. इस फिल्म को दखकर वरिष्‍ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी भावुक हो गए और रो पड़े. आडवाणी और उनकी बेटी प्रतिभा ने एक साथ फिल्म देखी. फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने इस भावुक पल का एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

कश्मीर में एथनिक क्लिंजिंग पर ये फिल्म बनाई गई है. विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने ट्वीट में लिखा है, “शिकारा की स्पेशल स्क्रीनिंग में श्री एल.के. आडवाणी. हम आपके आशीर्वाद और प्रशंसा के आभारी हैं.” वीडियो में फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा उन्हें संभालते दिखाई दे रहे हैं.

फिल्म ‘शिकारा’ कश्मीर घाटी से साल 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन (Mass Exodus) पर आधारित फिल्म है. यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई है. इस फिल्म में 4,000 से ज्यादा कश्मीरी शरणार्थियों ने एक्टिंग की है. विधु विनोद चोपड़ा ने इनके जरिए साल 1990 में एथनिक क्लिंजिंग के दृश्य को जीवित करने की कोशिश की है. एक वरिष्ठ नेता होने के नाते लालकृष्ण आडवणी ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को कई बार सुना और देखा है.

इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए जम्मू और कश्मीर हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. फिल्म को लेकर जस्टिस ए एम मगरे और डी एस ठाकुर की पीठ ने कहा कि फिल्म किसी भी तरीके से कानून और व्यवस्था में कोई बाधा नहीं बनेगी. इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं ने फिल्म के तथ्यों पर आधारित न होने और सांप्रदायिक होने का आरोप लगाकर याचिका दाखिल की थी. याचिकाकर्ताओं ने का दावा किया है कि फिल्म में 1990 में घाटी से पलायन के पीछे पूरी कश्मीरी पंडितों को जिम्मेदार ठहराया गया है.

ये भी पढ़ें- Video : अलका लांबा ने खोया आपा, एक को जड़ा थप्पड़, बोलीं- मुझसे की बदसलूकी

Related Posts