HBD Gulshan Grover: कभी फिनाइल बेचा करते थे, आज हैं बॉलीवुड का बड़ा नाम, जानिए एक्टर से जुड़ी अनसुनी बातें

गुलशन कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, उन्होंने जिंदगी बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, गुलशन का बचपन बहुत ही बुरे हालातों से गुजरा है

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:39 am, Mon, 21 September 20

बॉलीवुड फिल्मों में ‘बैडमैन’ के नाम से मशहूर अभिनेता गुलशन ग्रोवर का आज जन्मदिन है. गुलशन ग्रोवर का जन्म 21 सितंबर 1955 को नई दिल्ली में मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था. गुलशन ग्रोवर पिछले 4 दशकों से बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और आगे भी उनकी 2 बड़ी फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं. जिनमें सूर्यवंशी और मुंबई सागा शामिल हैं. गुलशन कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, उन्होंने जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, गुलशन का बचपन बहुत ही बुरे हालातों से गुजरा है, जहां उन्हें स्कूल जाने से पहले डिटर्जेंट पाउडर और फिनाइल की गोलियां बेचनी पड़ती थी. लेकिन गुलशन ने कभी हार नहीं मानी.

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए अपने एक खास इंटरव्यू में गुलशन बताते हैं  “मैं वो प्रोडक्ट हूं जो कड़ी मेहनत के बाद बना है, लेकिन इनसाइडर्स ने मेरी मदद की थी. शत्रुघ्न सिन्हा ने मुझे एक रोल दिलाया था, अमिताभ बच्चन ने मुझे एक फिल्म के लिए रिकमेंड किया था.” उन्होंने बताया कि किस तरह वह घंटों तक लंबी कतारों में दफ्तरों के बाहर खड़े रहते थे. बावजूद इसके कि वह एक ट्रेंड अभिनेता थे.”

आगे गुलशन बताते हैं कि “जब लोगों से कनेक्शन्स की बात होती है तो इनसाइडर्स के लिए ये आसान होता है. डायरेक्टर्स से मिलना या मौके प्राप्त करना. हालांकि इंडस्ट्री में इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि कोई स्टार किड स्टार बन ही जाएगा. हां, आउटसाइडर्स की तुलना में उनके पास एडवांटेज होते हैं लेकिन आखिरी फैसला पब्लिक के ही हाथ में होता है.”

गुलशन ग्रोवर के बारे में अनसुनी बातें

1997 में गुलशन ने पहली बार हॉलीवुड की फिल्म सेकंड जंगल बुक : मोगली और बालू के लिए काम किया.

गुलशन ग्रोवर लंदन में रहने वाले प्रिंस चाल्स के बहुत अच्छे दोस्त हैं. जहां कई मौको पर उन्हें साथ देखा गया है.

हिंदी के अलावा गुलशन ग्रोवर जर्मन, ऑस्ट्रेलियाई, पोलिश, कनाडाई, ईरानी, ​​मलेशियाई और नेपाली फिल्में भी कर चुके हैं. जहां उन्होंने अब तक 106 हिंदी फिल्मों में काम किया है.

गुलशन ग्रोवर की जिंदगी पर आधारित उनका उपन्यास ‘ बैडमैन’ उनके फैन्स को बहुत पसंद आया था.