‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

अक्षय की जिंदगी में ऐसा दौर भी आया जब वे प्लेबॉय के नाम से भी मशहूर हुए. वे अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहने लगे थे.

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार आज अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. अक्षय कुमार ने हिंदी फिल्म जगत में अपने अभिनय से हर किसी को प्रभावित किया है. उन्होंने हर प्रकार की फिल्मों में अपना एक अलग अंदाज दिखाया है.

ज्यादातर फिल्मों में अक्षय स्टंट खुद करना पसंद करते हैं और इसी वजह से वे बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी कुमार’ के नाम से भी जाने जाते हैं.

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर, 1967 अमृतसर में हुआ था. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव कुमार भाटिया है. बॉलीवुड में आने से पहले अक्षय ने अपना नाम बदल लिया था, लेकिन आज भी उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार उन्हें राजीव नाम से ही बुलाते हैं.

akshay kumar, ‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

स्टूडेंट ने दी थी मॉडल बनने की सलाह

अक्षय का बचपन दिल्ली के चांदनी चौक में बीता और अपनी पढ़ाई पूरी करके वे बैंकॉक चले गए थे. वहां पर उन्होंने बावर्ची का भी काम किया और मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी उन्होंने वहीं से ली.

कुछ समय बाद अक्षय मुंबई लौट आए और स्टूडेंस को मार्शल आर्ट सिखाना शुरू कर दिया. अक्षय का एक स्टूडेंट फोटोग्राफर भी था. उसने अक्षय से मॉडलिंग करने को कहा और बाद में उसने अक्षय को एक छोटी कंपनी में मॉडलिंग असाइनमेंट भी दिलवाया, जहां उन्हें दो घंटे के 5000 रुपये मिलते थे.

akshay kumar, ‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

इस इंसान ने कहा था- तुम्हें कभी इंडस्ट्री में काम नहीं मिलेगा

अक्षय मॉडलिंग के साथ-साथ फिल्में भी करना चाहते थे. एक बार अक्षय को एक ऐड के लिए बेंगलुरु शूटिंग के लिए जाना था. अक्षय की फ्लाइट सुबह की थी, लेकिन उन्हें लगा फ्लाइट शाम की है. अगले दिन जब अक्षय सुबह एक्सरसाइज करने के लिए उठे और अचानक से फोन बजा. फोन बेंगलुरु से आया था और वहां दूसरी तरफ से किसी ने कहा,  ‘तुझ जैसे अनप्रोफेशनल को इंडस्ट्री में कभी कोई काम नहीं मिलेगा’.

अक्षय ने फिर अपनी टिकट देखी तो बेंगलुरु की फ्लाइट का टाइम शाम के 6 बजे नहीं बल्कि सुबह 6 बजे का था. टिकट का टाइम देखकर अक्षय को थोड़ा झटका लगा, लेकिन कहते हैं न जिसे जो मिलना होता है उसे वो मिल ही जाता है.

उसी शाम नटराज स्टूडियो में घूमते हुए डायरेक्टर प्रमोद चक्रवती अक्षय को मिले. फोटो देखकर प्रमोद ने अक्षय को कहा- ‘तुम मेरी अगली फिल्म के हीरो होगे’ और उन्होंने अक्षय को अपनी फिल्म ‘दीदार’ के लिए साइन कर लिया.

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

अक्षय ने फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी. धीरे-धीरे वे बॉलीवुड के स्टार बन गए. 1994 में तो ये आलम था कि अक्षय की 11 फिल्में रिलीज हुई थी. फिल्मों के नाम हैं- ‘ऐलान’, ‘ये दिल्लगी’, ‘जय किशन’, ‘मोहरा’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘इक्के पे इक्का’, ‘जख्मी दिल’, ‘हम हैं बेमिसाल’, ‘अमानत’, ‘सुहाग’, ‘जालिम’.

akshay kumar, ‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

अक्षय की जिंदगी में ऐसा दौर भी आया जब वे प्लेबॉय के नाम से भी मशहूर हुए. वे अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहने लगे. कहा जाता है कि अक्षय का अपने दौर की लगभग सभी एक्ट्रेस के साथ अफेयर रहा है. रेखा, शिल्पा, रवीना टंडन का नाम टॉप एक्ट्रेस थीं, जिनका नाम अक्षय से जुड़ा.

अक्षय कुमार ने 17 जनवरी 2001 में ट्विकंल खन्ना से शादी की. अक्षय और ट्विंकल के दो बच्चे हैं- आरव और नितारा.

akshay kumar, ‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

अनुशासन के बेहद पक्के

असल जिंदगी में अक्षय बहुत ही अनुशासन वाले हैं. वह रोज सुबह 4 बजे उठ जाते हैं. सुबह 5 बजे से वह अपना काम शुरू कर देते हैं. सूर्यास्त होने से पहले डिनर कर लेते हैं. अक्षय इंटरव्यू के दौरान कई बार बता चुके हैं कि वे अनुशासन के बेहद पक्के हैं.

अक्षय बहुत ही इमोशनल किस्म के इंसान हैं. आज भी उनके पास अपनी पहली कार और मोटरसाइकल है. अक्षय को अपनी पहली कार और मोटरसाइकल से बहुत ही लगाव है. जिस वजह से वे आज भी इन्हें खुद से दूर नहीं कर पाए हैं.

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले चौथे एक्टर

हाल ही में अक्षय कुमार दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले चौथे एक्टर बने हैं. फोर्ब्‍स ने एक लिस्ट जारी की है, जिसमें वे चौथे नम्बर पर हैं. अक्षय कुमार की कुल कमाई 69 मिलियन डॉलर यानी करीब 486 करोड़ है. इस लिस्ट में जगह बनाने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड के इकलौते एक्टर हैं.

अक्षय की लग्जरी लाइफ

अक्षय महंगी कार और बाइक्‍स के शौकीन हैं. अक्षय के पास एक से एक लग्‍जरी कार और स्‍पोर्ट्स बाइक हैं.  इतना ही नहीं अक्षय देश-विदेश का सफर करने के लिए अपने प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करते हैं.

akshay kumar, ‘खिलाड़ी’ बनने से पहले अक्षय कुमार ने खरीदी थीं ये चीजें, आज भी रखी हैं संभालकर

मुंबई के जुहू बीच पर अक्षय अपने परिवार के साथ आलीशान बंगले में रहते हैं, जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपये है.

अक्षय कुमार के पास Rolls Royce Phantom के अलावा Bentley Continental Flying Spur कार भी है. भारत में ये कार केवल तीन एक्टर्स के पास हैं, जिनमें अक्षय के अलावा अमिताभ और शाहरुख खान शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें-  नानी बनने वाली हैं रवीना टंडन, देखिए बेटी की गोदभराई में कैसे आईं नजर

निक जोनस संग दिखी ये पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस, अपने ही मुल्‍क में हो रही ट्रोल