‘बाहुबली’ के बाद प्रभास के पास नहीं बचे थे पैसे, जानें साउथ के सुपरस्‍टार की 10 खास बातें

बाहुबली के बाद से प्रभास की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग बहुत बढ़ी है. आज बात करते हैं प्रभास की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों की जो शायद आपने कभी न सुने होंगे.

‘बाहुबली’ स्टार प्रभास आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे तो प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है, लेकिन ‘बाहुबली’ सीरीज में अपनी सुपर एक्टिंग से प्रभास ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई.

इस फिल्म के बाद से प्रभास की फैन फॉलोइंग बहुत बढ़ी है. प्रभास का पूरा नाम वेंकट सत्यानारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी है. प्रभास का ये नाम शायद ही कोई जानता होगा, क्योंकि उनका नाम ही इतना बड़ा है कि कोई नाम लेते हुए ही थक जाए.

खैर, मजाक को साइड रखते हैं और आज बात करते हैं प्रभास की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों की जो शायद आपने कभी न सुने होंगे.

1.प्रभास ने तेलुगु फिल्म ईश्वर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

2. उन्होंने फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि इस फिल्म में उन्होंने केवल कैमियो ही किया था.

3. ‘बाहुबली’ स्टार प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले अभिनेता है, जिनका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक स्थित मैडम तुसाद म्यूजिमय में लगा है. उनका यह स्टैच्यू उनके ‘बाहुबली’ किरदार में लगाया गया है.

4. प्रभास को अभिनय विरासत में मिली है. अभिनेता के पिता सूर्यनारायण फिल्म इंडस्ट्री के नामी प्रोड्यूसूर हैं. इतना ही नहीं उनके चाचा कृष्णम इस इंडस्ट्री के स्टार रह चुके हैं.

5. एक इंटरव्यू में प्रभास ने बताया था कि वे खाने के बहुत शौकीन हैं. उनका सपना हीरो बनने का नहीं था. वे होटल इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहते थे.

6. ‘बाहुबली’ के लिए प्रभास ने अपने करियर से काफी समझौता किया. उन्होंने इस फिल्म के अलावा किसी भी अन्य प्रोजेक्ट पर काम नहीं किया. इतना ही नहीं उन्होंने इस फिल्म के चलते 10 करोड़ रुपए के एड का ऑफर भी ठुकरा दिया था.

7. इस फिल्म के चलते चार साल तक कोई भी प्रोजेक्ट साइन न करने के कारण प्रभास के पास पैसे नहीं बचे थे.

8. अपने करियर की सबसे बड़ी फिल्म ‘बाहुबली’ के लिए प्रभास ने 22 किलोग्राम वजन बढ़ाया था.

9. प्रभास बॉलीवुड फिल्मकार राजकुमार हिरानी के बहुत बड़े फैन हैं. अभिनेता ने उनकी फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘3 इडियट्स’ करीब 20 बार देखी है.

10. प्रभास मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाते हैं. बीच में खबरें आई थीं कि प्रभास को करीब 5 हजार लड़कियों ने शादी के लिए प्रपोज़ किया था, जिन्हें उन्होंने ठुकरा दिया था.

 

ये भी पढ़ें-  धोखाधड़ी के आरोप में रेमो डिसूजा के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

     साउथ एक्ट्रेस मंजू वॉरियर को जान से मारने की धमकी, डायरेक्टर श्रीकुमार मेनन पर FIR दर्ज