कभी अमृता सिंह ने विनोद खन्ना से अफेयर करने का लिया था चैलेंज!

दोनों के बीच बढ़ती नजदीकियों का जब अमृत सिंह का मां को पता चला, तो उन्होंने अमृता से विनोद खन्ना के साथ सब खत्म करने को कह डाला.
विनोद खन्ना, कभी अमृता सिंह ने विनोद खन्ना से अफेयर करने का लिया था चैलेंज!

अपनी अदाकारी से सभी के दिलों में बसने वाले दिवगंत अभिनेता विनोद खन्ना का आज 73वां जन्मदिन है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक विलेन के तौर पर की थी. इसके बाद वे कई रोल में नजर आए. विनोद खन्ना ने फिल्मों में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी हाथ आजमाया था.

राजनीति में आने से पहले विनोद खन्ना ने अपना फिल्मी करियर छोड़कर पांच साल के लिए सनंयासी जीवन भी जिया. इसके बाद जब वे वापिस फिल्मों में आए तो उनका अंदाज एकदम अलग और नया था. अपने आखिरी दिनों तक वे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे.

विनोद खन्ना ने दो शादी की थीं. पहली बीवी गीतांजलि से उन्हें दो बेटे हुए. मशहूर अभिनेता अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना, विनोद की पहली पत्नी से हैं. 1985 में विनोद खन्ना और गीतांजलि एक दूसरे से अलग हो गए. इसके बाद विनोद खन्ना ने 1990 में कविता से शादी की. इस शादी से उन्हें दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी.

विनोद खन्ना, कभी अमृता सिंह ने विनोद खन्ना से अफेयर करने का लिया था चैलेंज!

विनोद खन्ना अपने समय के सबसे हैंडसम हीरो थे. फिल्म इंडस्ट्री की कई हिरोइन उनपर फिदा थीं. इनमें से ही एक थीं जानीमानी अभिनेत्री अमृता सिंह. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृता सिंह ने मशहूर पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री से रिश्ता तोड़ने के बाद विनोद खन्ना को पाने की हर तरह से कोशिश की लेकिन वे उसमें कामयाब नहीं हो पाईं.

अमृता की मां को नहीं भायी उनकी और विनोद खन्ना की नजदीकियां

ऐसा कहा जाता है कि अमृता सिंह जब रवि शास्त्री के साथ थी, तो उन्होंने रवि से एक बार कह दिया था कि वे जल्द ही विनोद खन्ना को डेट करेंगी. इससे रवि नाराज हो गए और उन्होंने अमृता से कहा कि वे कभी भी विनोद खन्ना की नहीं हो पाएंगी.

साल 1990 में विनोद खन्ना ने संन्यासी जीवन से वापसी कर अमृता सिंह के साथ फिल्म साइन की थी. इस फिल्म के बाद ही दोनों एक दूसरे के करीब आए. दोनों एक साथ काफी समय बिताया करते थे. अमृता जब भी विनोद खन्ना को देखतीं, तो उनसे फ्लर्ट करने लगती थीं.

विनोद खन्ना, कभी अमृता सिंह ने विनोद खन्ना से अफेयर करने का लिया था चैलेंज!

दोनों के बीच बढ़ती नजदीकियों का जब अमृत सिंह का मां को पता चला, तो उन्होंने अमृता से विनोद खन्ना के साथ सब खत्म करने को कह डाला. इसके बाद विनोद खन्ना ने भी अमृता से दूरी बना ली, क्योंकि उन्हें अमृता में कोई दिलचस्पी नहीं थी.

ऐसे बढ़ी मोशन पिक्चर्स में दिलचस्पी

विनोद खन्ना का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. बंटवारे के बाद उनका परिवार मुंबई आकर बस गया. मुंबई में कुछ साल बिताने के बाद उनका परिवार दिल्ला आया और फिर वापस मुंबई लौट गया. इस दौरान उनकी स्कूलिंग दिल्ली और मुंबई दोनों जगह ही हुई. जब आखिर में उनका परिवार मुंबई लौटा तो उन्हें नासिक के स्कूल में पढ़ाई के लिए भेज दिया गया.

स्कूल के दिनों में विनोद खन्ना ने सोलवां साल और मुगल-ए-आजम देखी थी, जिसके बाद उनकी दिलचस्पी मोशन पिक्चर्स में बढ़ी. इसके बाद वे फिल्म इंडस्टी का हिस्सा बने. विनोद खन्ना अपने फिल्मी करियर में 150 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें-   रिलीज के तीसरे दिन ‘वॉर’ 100 करोड़ पार, ब्लॉकबस्टर रही ऋतिक-टाइगर की जोड़ी

जेब में थे 27 रुपये, 4 दिनों तक भूखे रहे, जावेद अख्तर के संघर्ष को याद कर इमोशनल हुईं शबाना आजमी

Related Posts