‘Joker’ एक्टर जोक्विन फीनिक्स गिरफ्तार, क्लाइमेट चेंज प्रोटेस्ट में हुए थे शामिल

वाशिंगटन में जलवायु परिवर्तन के विरोध में भाग लेने के लिए गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड विनर और हॉलीवुड सुपरस्टार जोक्विन फीनिक्स भी पंहुचे.
hollywood star joaquin phoenix arrested, ‘Joker’ एक्टर जोक्विन फीनिक्स गिरफ्तार, क्लाइमेट चेंज प्रोटेस्ट में हुए थे शामिल

दुनिया भर में इन दिनों क्लाइमेट चेंज को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं. वाशिंगटन में भी जलवायु परिवर्तन के विरोध में वीकली प्रोटेस्ट किया जा रहा है जिसमें कई हॉलीवुड स्टार भी शामिल हो रहे हैं.

हालही में वहां हॉलीवुड के दिग्गज स्टार जेन फोंडा द्वारा शुरू किए गए जलवायु परिवर्तन के खिलाफ साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड विनर और हॉलीवुड सुपरस्टार जोक्विन फीनिक्स भी पंहुचे. जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

रिपोर्ट के अनुसार जोक्विन फीनिक्स ने प्रोटेस्ट में शामिल होने के लिए आए करीब 300 लोगों को सम्बोधित भी किया. लोगों को सम्बोधित करते हुए जोक्विन फीनिक्स ने जलवायु संकट का तीसरा प्रमुख कारण मीट और डेयरी इंडस्ट्री को बताया.

उन्होंने कहा कभी-कभी हमें आश्चर्य होता है कि जलवायु परिवर्तन के खिलाफ इस लड़ाई में हम क्या कर सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसा है जो आप आज और कल कर सकते हैं, आपको ये सोचना है कि आप खाने के तौर पर क्या उपयोग करते हैं.

फीनिक्स ने कहा ऐसी कई चीजें हैं जिन्हे मै इग्नोर नहीं सकता, लेकिन एक चीज जो मैं कर सकता हूं वह है अपने खाने की आदतों को बदलना.

फीनिक्स के अलावा, दिग्गज हॉलीवुड स्टार मार्टिन शीन भी प्रोटेस्ट में शामिल होने के लिए पंहुचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा हॉलीवुड एक्टर मैगी गिलेनहाल और सुसान सारंडन भी प्रोटेस्ट में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें – बेटी को लेकर आमिर से अलग रहने लगीं संजीदा, क्‍या टूट जाएगी 7 साल पुरानी शादी?  

 बड़े पर्दे पर इस क्रिकेटर का रोल निभाने जा रहीं अनुष्‍का शर्मा, कोलकाता में शूटिंग

Related Posts