अमिताभ बच्चन फैमिली तक कैसे हुई Coronavirus की दस्तक, कहीं ये वजह तो नहीं ?

अमिताभ (Amitabh Bachchan) के साथ अभिषेक बच्चन भी कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए हैं, ऐसे में एक बड़ा सवाल है जो लगातार उठ रहा है, कि आखिर बच्चन परिवार के घर तक कोरोनावायरस कैसे पहुंचा?
How coronavirus reached to Amitabh Bachchan family, अमिताभ बच्चन फैमिली तक कैसे हुई Coronavirus की दस्तक, कहीं ये वजह तो नहीं ?

सदी के महानायक, बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल के आईसोलेशन यूनिट में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें वेंटिलेटर की जरूरत नहीं है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अमिताभ के साथ अभिषेक बच्चन भी कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए हैं, ऐसे में एक बड़ा सवाल है जो लगातार उठ रहा है, कि आखिर बच्चन परिवार के घर तक कोरोनावायरस (Coronavirus) कैसे पहुंचा?

कहां हुई आखिर चूक

अमिताभ (Amitabh) सिर्फ एक एक्टर नहीं बल्कि पूरे बॉलीवुड समेत पूरे देश के लिए प्रेरक रहे हैं. दूरदर्शन पर पोलियो के खिलाफ चली कैम्पेन समेत स्वच्छता को लेकर भी अमिताभ कई कैम्पेन्स का हिस्सा रहे हैं. वो लगातार लोगों को जागरुक करने के लिए ट्विटर का सहारा लेते रहे हैं. ऐसे में जाहिर है कि पूरे परिवार के लिए भी वो प्रेरक और टीचर की भूमिका में रहे होंगे.

लॉकडाउन प्रोटोकॉल्स को फॉलो कर रहे थे बिग बी

अमिताभ बच्चन के घर पर कोरोनावायरस के दस्तक देने की खबर इसलिए भी चौंकाने वाली है क्योंकि बिग बी ऐसे शख्स रहे हैं जो लॉकडाउन के नियमों को लेकर प्रोटोकॉल को पूरी तरह से फॉलो कर रहे थे. साथ ही उन्होंने परिवार को भी प्रोटोकॉल फॉलो करने की हिदायत दे रखी थी.

उनके घर आने जाने को लेकर बरती जा रही थी एहतियात

बॉलीवुड के महानायक के घर से निकलने वालों और उनके घर तक लोगों के आने को लेकर भी खासी ऐहतियात बरती जा रही थी. बिग बी समय-समय पर दूसरों से भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की गुजारिश करते रहे थे.

आरोग्य सेतु एप पर भी है अमिताभ बच्चन का वीडियो

अमिताभ देश के लिए एक आईकॉन हैं, ऐसे में आरोग्य सेतु ऐप पर भी बिग बी का एक वीडियो लगाया गया, जिससे की लोग कोरोनावायरस से बचने के लिए सावधानी बरतें और अपने आईकॉन की कही हुई बातों को फॉलो करें.

उम्र के लिहाज से भी काफी जागरुक हैं अमिताभ

77 वर्षीय अमिताभ अपनी उम्र के लिहाज से भी काफी जागरूक थे और कोरोनावायरस से बचने के लिए पूरी सावधानी बरत रहे थे. रिपोर्ट्स में कहा गया था कि जिनकी उम्र ज्यादा है उन्हें कोरोनावायरस का ज्यादा खतरा है.

कुछ समय पहले किया था ये ट्वीट

कुछ वक्त पहले ही उन्होंने ट्विटर हैंडल के जरिए कोरोनावायरस को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लोगों की सलामती की कामना की थी. अमिताभ ने कोरोनावायरस को लेकर लिखा था कि एक बात तो तय है ; इस corona के दौरान , जितनी सद्भावना इंसान ने इंसान को दिखाई है, शायद पहले कभी नहीं देखी गई. आप किसी भी देश, प्रांत ,समाज, रंग , जाति , धर्म , के हों, हर तरफ़ से बस एक ही आवाज़ गूँज रही है , सब के लिए , सब से …. आप ठीक हो , सुरक्षित हो !!

कहीं ये तो नहीं पॉजिटिव होने की वज़ह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ लॉकडाउन के दौरान घर पर ही थे और होम क्वारंटाइन के नियम फॉलो कर रहे थे. ऐसे में उनके और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने के पीछे मीडिया रिपोर्ट्स में जो कयास लगाए जा रहे हैं उनमें अभिषेक बच्चन का घर से बाहर निकलना भी कोरोनावायरस को बिग-बी के घर तक लाने के लिए जिम्मेदार हो सकता है. हालांकि ये सिर्फ कयास ही है, लेकिन हो सकता है इसमें कुछ सच भी हो.

अभिषेक कर रहे थे वेब सीरीज की रिकॉर्डिंग

दरअसल अभिषेक बच्चन लंबे समय से अपनी वेब सीरीज ब्रीद 2 की तैयारी कर रहे थे. ऐसे में उनका घर से निकलना भी हो रहा था. सीनियर-जूनियर बच्चन के कोरोनावायर पॉजिटिव पाए जाने के बाद कुछ समय के लिए उस स्टूडियो को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है जहां एक्टर ने इस सीरीज के लिए डबिंग की थी.

डबिंग स्टूडियो को किया गया बंद

फिल्म क्रिटिक नाहटा ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि साउंड और विजन डबिंग स्टूडियो को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है क्योंकि अभिषेक बच्चन ने वहां अपनी वेब सीरीज ब्रीद के लिए डबिंग की थी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि उन सभी लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है जो इन दिनों अभिषेक बच्चन के संपर्क में आए थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts