मुझे खुशी है कालीन भैय्या मोगाम्बो, शाकाल और गब्बर स्क्रीन खलनायकों का 2.0 वर्जन हैं : पंकज त्रिपाठी

मिर्जापुर में पंकज त्रिपाठी एक खतरनाक माफिया के किरदार में नजर आये थे. पंकज, शुरुआत से अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं, किरदार के हर शेड में वे सहजता के साथ फिट बैठते हैं

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, में पंकज त्रिपाठी कूल-डैडी के अवतार में नजर आए थे , मिर्जापुर के दूसरे सीजन में कालीन भैय्या अपने लोकप्रिय किरदार को दोहराने के लिए एक महीने में लौटने वाले हैं. मिर्जापुर में पंकज त्रिपाठी एक खतरनाक माफिया के किरदार में नजर आये थे. पंकज, शुरुआत से अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं, किरदार के हर शेड में वे सहजता के साथ फिट बैठते हैं. खलनायक के युग के जाने के लंबे समय बाद, एक्टर ने एक खलनायक के किरदार को सामने लाया, जिसे हर कोई पसंद कर रहा है.

[ यह भी पढ़ें : फिल्म टैक्सी नंबर 24 का पोस्टर रिलीज, महेश मांजरेकर और जगजीत आएंगे नजर ]

पंकज त्रिपाठी ने हमें बताया, “जब हम छोटे थे तो एक खलनायक का विचार हमारे मन में बिलकुल सीमित था. बात ये भी है कि फिल्म की कहानी पर निर्भर होता है की उसे  किस तरह से कहना है, किरदार की मांग क्या है, जितना शांत किरदार होता है, अदाकारी उतनी मुश्किल होती जाती है. मिर्जापुर, गुड़गांव और सेक्रेड गेम्स के साथ, मैं अधिक गहराई से इंसान के डार्क साइड को एक्स्प्लोर करने में सक्षम रहा हूं. मैं नकारात्मक पात्रों को बुद्धिमानी से चुनता हूं. उनमें से कोई भी समान नहीं होना चाहिए और उनमें से प्रत्येक दूसरे से अलग होना चाहिए. इनमें से प्रत्येक की प्रेरणा एक दुसरे से अलग होती है. कालीन अपनी पावर के नशे में चूर, जो वह कमांड करता है, इसलिए वह अपने आत्म-मूल्य की रक्षा करने के लिए काम करता.”

[ यह बभी पढ़ें : बच्चों से मिलने दुबई पहुंचे संजय दत्त, देखिए प्राइवेट जेट की तस्वीरें ]

अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए पंकज आगे कहते हैं ”मुझे खुशी है कि आज के लेखक अद्भुत नकारात्मक किरदार  लिख रहे हैं, जो एक हंसी के पात्र के से अधिक काम करते हुए नजर आ रहे हैं. मजबूत बैक कहानियां, करैक्टर ग्राफ जो परिभाषित करता है कि आदमी इस तरीके का क्यों हैं. कालीन सीधे तौर पर खलनायक नहीं दिखते हैं क्योंकि आप आदमी के कई पहलुओं से परिचित हैं. ये पारंपरिक खलनायक किरदार नहीं हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि ये किरदार मोगाम्बो, शाकाल और गब्बर जैसे किरदारों का 2.0 वर्जन हैं. ”

Related Posts