इटली की मशहूर कॉमिक एक्ट्रेस फ्रेंका वलेरी का निधन, 9 दिन पहले ही सेलिब्रेट किया था 100वां बर्थडे

कॉमिक पायनियर फ्रेंका (Comic Pioneer Franca Valeri) के निधन की जानकारी उनकी बेटी स्टेफनिया बोनफडेल्ली (Stefania Bonfadelli) द्वारा दी गई.
comic actress franca valeri dies, इटली की मशहूर कॉमिक एक्ट्रेस फ्रेंका वलेरी का निधन, 9 दिन पहले ही सेलिब्रेट किया था 100वां बर्थडे

इटली (Italy) की जानी मानी अभिनेत्री फ्रेंका वलेरी (Franca Valeri) का निधन हो गया है. फ्रेंका 100 साल की थीं. इटली के युद्ध के बाद के वर्षों में अभिनेत्री ने फीमेल कॉमिक रोल्स का नेतृत्व किया और देश को हंसने में मदद की. कॉमिक पायनियर (Comic Pioneer) फ्रेंका के निधन की जानकारी उनकी बेटी स्टेफनिया बोनफडेल्ली द्वारा दी गई.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ओपेरा सिंगर स्टेफनिया ने जानकारी दी कि रविवार को उनकी मां फ्रेंका वलेरी का निधन हो गया. वह रोम स्थित अपने घर में सोती रह गई थीं. 9 दिन पहले ही उनका 100वां जन्मदिन मनाया गया था. फ्रेंका को इटली की राजधानी, रोम के सिटी हॉल में एक थिएटर में सम्मानित किया जाएगा.

इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला ने फ्रेंका वलेरी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बहुमुखी और लोकप्रिय अभिनेत्री, जो इटली वालों के दिलों में अपनी महान प्रतिभा और असाधारण योग्यता के लिए हमेशा बनी रहेंगी.

जन्म से फ्रेंका मिलानीज थीं, लेकिन अडॉप्शन के बाद से रोम ही उनका घर था. इटली द्वारा उन्हें बहुत प्यार दिया गया और उनके किरदार को काफी पसंद किया गया. विशेष रूप से 1950 से 1970 के दशक में उनकी भूमिकाओं के लिए, पहले रेडियो पर, फिर टीवी पर और फिर फिल्मों में.

फ्रेंका युद्ध के बाद इटेलियन सोसायटी का एक सोफिस्टिकेटेड, इंटेलिजेंट कॉमिक इंटरप्रेटर थी. इतना ही नहीं वो अक्सर अपने प्रदर्शन के लिए स्क्रिप्ट या मोनोलॉग लिखती थीं, खासकर स्टेज तब, जब वो स्टेज पर होती थीं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts