….केवल बॉलीवुड का दोष नहीं, इंडस्ट्री पर लगे ड्रग्स के आरोपों पर जावेद अख्तर ने तोड़ी चुप्पी

बॉलीवुड के बड़े सितारों पर ड्रग लेने का आरोप है. एनसीबी इस मामले से जुड़े हर पहलू की जांच कर रही है. इस बीच अब मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने इन आरोपों को लेकर बयान दिया है.

  • TV9.com
  • Publish Date - 1:13 pm, Fri, 18 September 20

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद नेपोटिज्म के आरोपों को झेलने के बाद अब ड्रग के मुद्दे पर भी बवाल मचा हुआ है. बॉलीवुड के बड़े सितारों पर ड्रग लेने का आरोप है. एनसीबी इस मामले से जुड़े हर पहलू की जांच कर रही है. इस बीच अब मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इन आरोपों को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि ड्रग्स केवल बॉलीवुड की नहीं समाज की गंदगी है.

यह भी पढ़ें: बीमारी के बाद पहली बार बच्चों से मिले संजय दत्त, लुक बदलवाकर पहुंचे

उन्होंने कहा, मैंने ड्रग्स के बारे में सुना है लेकिन कभी देखा नहीं है. उन्होंने दावा किया कि युवा ड्रग्स का उपयोग करने के लिए अधिक संवेदनशील हो सकते हैं और यह अकेले बॉलीवुड में नहीं है, बल्कि समाद की गंदगी है. हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए जावेद अख्तर ने कहा, युवा ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऐसा केवल फिल्म इंडस्ट्री में नहीं होता. ये समाज की गंदगी है और मैं नहीं जा कि किया अवैध और क्या वैध’.

नेपोटिज्म पर क्या बोले जावेद अख्तर?

वहीं भाई-भतीजावाद ( Nepotism) पर बात करते हुए जावेद अख्तर ने कहा कि अक्सर लोग विरासत (Inheritance) और भाई-भतीजावाद में कन्फ्यूज हो जाते हैं. भाई-भतीजावाद इंडस्ट्री में नामुमकिन है क्योंकि जो लोग टिकट खरीदकर फिल्म देखते हैं, यह वो लोग हैं जो इनके लिए वोट देते हैं और इसमें धांधली करना मुमकिन नहीं है. विरासत को भाई भतीजावाद नहीं कहा जा सकता.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने दी पत्रकार को धमकी – गलत जानकारी दोगे तो जेल पहुंचा दूंगी

बता दें, हाल ही में जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिन्स पुरस्कार (Richard Dawkins Award) से सम्मानित किया गया था. अख्तर इकलौते ऐसे भारतीय हैं जिन्हें ये सम्मान मिला है. रिचर्ड डॉकिन्स पुरस्कार ऐसी शख्सियतों को दिया जाता है जो रिसर्च, विज्ञान, शिक्षा या मनोरंजन के क्षेत्र से ताल्लुक रखता हो और लॉजिकल तरीके से सार्वजनिक होकर धर्मनिरपेक्षता की रक्षा का प्रयास कर रहा हो.

जावेद अख्तर सोशल मीडिया (Social Media) समेत अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स के जरिए अपनी बात को स्पष्ट लहजे में रखते रहे हैं. प्रसिद्ध जीव विज्ञानी रिचर्ड डॉकिन्स (Richard Dawkins) के नाम पर मिलने वाले इस पुरस्कार के बाद जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद तमाम बॉलीवुड सितारों समेत अन्य दिग्गजों ने भी जावेद अख्तर को बधाई दी