Batla House trailer: देश के सबसे विवादित एनकाउंटर के राज़ खोलेगी फिल्म?

बटला हाउस फिल्म की कहानी 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए पुलिस एनकाउंटर पर आधारित है.

जॉन अब्राहम की एक्शन और थ्रिल से भरपूर फिल्म ‘बटला हाउस’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. ट्रेलर देखकर लग रहा है कि इस फिल्म में भी देशभक्ति का जबरदस्त तड़का लगा है. स्वतंत्रता दिवस के दिन यानी 15 अगस्त को फिल्म रिलीज होने वाली है. यानी इस दिन फिल्म को बंपर ओपेनिंग मिलने की उम्मीद है. इस फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है.

बटला हाउस फिल्म की कहानी 2008 में दिल्ली के जामिया नगर में हुए पुलिस एनकाउंटर पर आधारित है. 19 सितंबर 2008 को जामिया नगर के बाटला हाउस इलाके में दो संदिग्ध आतंकियों आतिफ अमीन और मुहम्मद साजिद को पुलिस ने मार गिराया था. ये दोनों आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े थे. ट्रेलर देखकर लग रहा है कि फिल्म में एनकाउंटर के दृश्यों के अलावा बड़ा हिस्सा जांच और कोर्ट रूम ड्रामा भी है. दिखाया गया है कि पुलिस अफसर संजय कुछ छात्रों का एनकाउंटर कर देते हैं. उनका सीनियर बताता है कि उसने सिर्फ जांच का आदेश दिया था, एनकाउंटर का नहीं.

इसके बाद डिपार्टमेंट का कुछ हिस्सा, जनता और नेता अफसर के खिलाफ मोर्चा खोल देते हैं. संजय और उनकी पत्नी ये लड़ाई जीतने में जी जान से लगे हैं. क्या वो जीत पाते हैं, यही सस्पेंस है जो फिल्म आने के बाद पता चलेगा. 15 अगस्त को ही अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ और प्रभास की ‘साहो’ भी रिलीज हो रही है. ये देखना दिलचस्प होगा कि बटला हाउस इन्हें कितना टक्कर दे पाती है.

संजय का किरदार संजीव कुमार यादव से इंस्पायर्ड है. संजीव इस एनकाउंटर को लीड कर रहे थे. ये एक ऐसे शख्स की कहानी होगी जिसने 70 एनकाउंटर किए, 30 में से 22 केस सुलझाए और 9 वीरता पुरस्कार जीते. फिल्म का इंतजार कीजिए और ट्रेलर यहां देखिए:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *